कादर खान के बेटे ने उनके बारे में बॉलीवुड को ये चौकाने वाली खबर बताई, आप जानकर हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड सपनो की नगरी है. और हो भी क्यों न यहाँ पर जिसका भी सितारा चमक उठता है वो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखता. यहाँ की चकाचौंध और पैसा उसे ऐसा करने से रोक देता है. पर बॉलीवुड में नाम कामना कोई आसान काम नहीं है.

इसके लिए strugglers को बहुत ज़्यादा म्हणत करनी पड़ती है. सिर्फ इतना ही नहीं पेट पर लात खाने के साथ साथ उन्हें अपनी जेब पर भी बहुत लाते कहानी पड़ती है. आसान शब्दों में कहा जाये तो यहाँ नाम कमाने के लिए आपको मुंबई जैसे मेहेंगे शहर मे आकर रहना पड़ता है और फिर भी आपको काम मिले जरुरी नहीं.

जब एक इंसान यहाँ अभिनेता के तौर पर लोगों के बीच मशहूर हो जाता है तो उसक ज़िम्मेदारियाँ और लोगों की उससे उम्मीदें भी बड़ जाती हैं. समाज में उनकी एक अलग पहचान बन जाती है और बहुत से लोग उन्हें फॉलो करने लगते हैं. बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्रियां है जिन्होंने बॉलीवुड में अपने काम की शुरुआत फ्लॉप फ़िल्मों के साथ की थी.

लेकिन अपनी मेहनत और विश्वास के बलबूते पर वो एक ऐसा मुकाम हांसिल कर लेते हैं जहाँ से उन्हें बस सफलता ही नज़र आती है और वो हमारे फेवरेट भी बन जाते है.

90 के दशक में अपनी एक्टिंग का लौहा मनवा चुके अभिनेता कादर खान ने बहुत कम उम्र में बॉलीवुड में अच्छा-खासा नाम कमा लिया था.

वो इतने पॉपुलर हो गए थे की लोग बस उनका नाम देखकर ही कह उठते थे की ये फ़िल्र्म बहुत ही अच्छी होगी क्युकी इसमें कादर खान जो हैं. कादर खान ने अपने करियर की शुरुवात ‘दाग’ से की थी जो में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में कादर खान ने एक वकील की भूमिका अदा की थी.

उन्होंने अपनी ज़िन्दगी में 300 से ज़्यादा फिल्में की हैं और बहुत सारी फिलमों का निर्देशन भी किया. अभी हाल ही में ये खबर आयी थी की अपनी ख़राब तबियत की वजह से कादर खान हॉस्पिटल में एडमिट हैं. कादर खान काफी समय से परदे से दूर हैं.

इसकी वजह हैं उनका देश से बहार होना. वो अपने बेटे के साथ दूसर देश में है और अपनी टांग का इलाज करवा रहे हैं. पिछले साल भारत में कादर खान के घुटने का ऑपरेशन किया गया था. डॉक्टरों की गलती की वजह से यह ऑपरेशन सफल नहीं हो पाया था.इस ऑपरेशन की वजह से कादर खान कभी चल नहीं पाए.

मीडिया से बातचीत के दौरान कादर के बेटे सरफ़राज़ खान ने बताया,”मेरे पापा को अब चलने-फिरने में बहुत दिक्कत होती है.वो उम्र के उस पड़ाव में आ चुके है जहां उनको चलने में परेशानियां होती है. पापा थोड़ा सा चलने के बाद बैठने की जिद करने लगते है. हम पूरी कोशिश कर रहे है कि वो जल्दी से जल्दी ठीक होकर भारत वापस लौट चले.”

उन्होंने आगे कहा,” डॉक्टर पापा को धीरे-धीरे चलने को कहते है पर पापा को डर लगा रहता है कि वो गिर जायेगे.इसलिए वो चलने की कोशिश भी नहीं करते.जिस वजह से अब उन्हें चलने में दिक्कत आ रही है. फिलहाल पापा अभी ठीक हैं और चिंता करने की कोई बात नहीं है.”

Comments

comments