तारक मेहता से पहले सलमान के साथ इन सुपरहिट फिल्मो में काम चुके है जेठालाल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा सालो से सब चैनल का सबसे मशहूरशो है. इस शो को चलते हुए 9 साल हो गए पर इसके वावजूद यह लोगो को अपने से जड़ने में कायम रहा है. आज भी इसकी TRP उतनी हे है जितनी कुछ साल पहले थी. बड़े बड़े डेली सोअप्स तक को ये TRP में मात दे चुका है.

source

इसी कारण हे तो आज भी तारक मेहता का उल्टा चश्मा लोगो का सबसे पसंदीदा शो है. इसके मुख्य किरदार जेठालाल लोगो के दिल में अपने लिए जगह बनाने में कायम रहे है. 9 साल से उनकी कॉमेडी ने लोगो को बहुत हसाया है.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की की कहानी जेठालाल के परिवार और पड़ोसियों के इर्द- गिर्द घूमती है. जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी इस शो में एक बिजनेसमैन का रोल निभाते है.

source

इस कहानी में उनके परिवार में एक पत्नी, बेटा और पिता भी है जो उनके साथ रहते है. आज हर कोई दिलीप को जेठालाल के नाम से ही जानते है. पर क्या आपको पता है की आज हर घर में मशहूर जेठालाल के पास एक समय में कोई काम नहीं था. आइये बताते है हम आपको पूरी कहानी.

source

बहुत काम लोग जानते है की जेठालाल उर्फ़ दिलीप बॉलीवुड में कई साल काम कर चुके है. अगर आपको सलमान खान और माधुरी दीक्षित की सुपरहिट फिल्म याद हो तो उसमे एक किरदार का नाम भोला था जो की कालिदास में रिसर्च करता था. दिलीप ही थे वो जिन्होंने भोला का किरदार निभाया था. उनके काम को लोगो द्वारा बहुत पसंद किया था.

source

सलमान की एक और सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया में भी दिलीप ने काम किआ था. पर ऐसी सुपरहिट फिल्मो में काम करने के वावजद दिलीप काफी दिन खली बैठे रहे. उनके पास कोई काम नहीं  था.

source

पर तारक मेहता के बाद आज दिलीप को कौन नहीं जानता. छोटे बचो से लेकर बड़ो तक सभी दिलीप को जेठालाल के नाम से जानते है. 9 साल से सबका मनोरंजन करने वाले दिलीप हर एक दिन की शूटिंग का Rs 50000 चार्ज करते है. 1 महीने में 25 दिन शूटिंग करने के बाद वह लगभग हर महीने 12 लाख कमा लेते है.

Comments

comments