कभी ऋतिक का बॉडीगार्ड था ये व्यक्ति, आज बन चुका है सुपरस्टार

बॉलीवुड हो या टीवी इंडस्ट्री दोनों जगह की अगर आप खाक छानने जायेंगे तो आपको ऐसे ऐसे लोग मिलेंगे जो बहुत ही संघर्ष करके ऊपर तक पहुंचे है और ये दौर आज से नही बल्कि बॉलीवुड में और टीवी इंडस्ट्री में तो बहुत पहले से है और उनमे से ही एक रोनित रॉय भी है जिनका नाम आपने जरुर सुना होगा | टीवी सीरियल के बड़े स्टार रोनित रॉय फ़िल्म काबिल में ऋतिक रोशन के साथ नेगेटिव रोल में दिखे . लेकिन एक समय वो उनके बॉडीगार्ड हुआ करते थे.

source

ऋतिक के स्टार बनने से पहले जब ‘कहो ना प्यार है’ बन रही थी तब कुछ ऐसी घटनाएं हुईं कि राकेश रोशन ने रोनित रॉय ऋतिक के साथ रहने को कहा. मैं तब ऋतिक का बॉडीगार्ड बन गया.”

source

फ़िल्मों और टीवी धारावाहिकों में काम करने के साथ साथ रोनित एक सिक्योरिटी कंपनी चलाते हैं. खुद को कई सितारों का बॉडीगार्ड कहने वाले रोनित ने ये भी बताया कि वो आमिर ख़ान के साथ डेढ़- दो साल और शाहरुख़ के साथ कुछ समय उनकी सिक्योरिटी में रहे.

सलमान के साथ कभी काम करने का मौका नहीं मिला पर उनको अपना ख़ास दोस्त मानते हुए रोनित ने कहा, ये सभी सितारे काफी विशेष हैं, इनमें कुछ ख़ास है तभी वो ऐसे मुकाम पर पहुचे हैं.’ हालांकि उनका सफ़र आसान नहीं था.

रोनित बताते हैं, “मेरी हालत इतनी बुरी हो गई थी कि फ़िल्मों में मुझे जूनियर आर्टिस्ट का भी रोल नहीं मिल रहा था. काम की कमी के कारण उन्होंने टीवी पर 2500 रुपए प्रति दिन के लिए काम करना शुरू किया और बतौर अभिनेता मुझे नया जीवनदान मिला.”

रोनित ने बताया, “मैं पहले से ही एक्टर बनाना चाहता था इसलिए मुंबई चला आया. पर पहली फिल्म जान तेरे नाम के फ्लॉप होने के बाद काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.”

वहीं छोटे भाई रोहित रॉय कहते हैं कि उन्हें बड़ी शर्मिंदगी महसूस होती थी जब वो बड़े भाई रॉनित के पहली फ़िल्म जान तेरे नाम की शूटिंग देखने जाया करते थे. पढ़ाई के लिए अमरीका जाने की तैयारी कर रहे रोहित रॉय को किसी कारण अमरीकी वीज़ा नहीं मिला तो उदास रोहित ने शशि कपूर के बेटे कुणाल कपूर के कहने पर टीवी पर अभिनय का रुख किया.

रोनित कोई बड़े फ़िल्मी घराने या फिर परिवार से ताल्लुक नही रखते है वो तो बस बिलकुल ही एक सामान्य से परिवार से हुआ करते थे।उन्हें मुंबई में आमिर खान के बॉडीगार्ड का काम मिला ऐसा उन्होंने ज़ूम को दिये इंटरव्यू में बताया हालाँकि वो कहते है कि वो इस चीज को शेयर करना कत्तई पसंद नही करते है क्योंकि इससे आमिर को लगेगा कि वो उनका नाम अपनी पब्लिसिटी के लिए इस्तेमाल कर रहे है इसलिए वो इस वाकिये को अक्सर शेयर करने से बचते रहते है।

इन सबके बावजूद वो इस बात को स्वीकार भी करते है कि उन्होंने पूरे दो साल तक आमिर खान की प्रोटेक्शन का काम किया है और इस दौरान वो आमिर खान के काफी नजदीक रहा करते थे तो उन्होंने आमिर से काफी कुछ सीखा है और वो इसे अपनी जिन्दगी के बेहतरीन लम्हों में से एक भी मानते है, रोनित रॉय आमिर खान के बारे में भी काफी कुछ बताते है और कहते हिया कि आज वो मेहनत और इन एडवांटेज की वजह से इस मुकाम पर पहुंचे है।

 

Comments

comments