18 महीने गायब रहने के बाद हनी सिंह ने बताया इस गंभीर बिमारी से जूझ रहे थे वो

हनी सिंह बस नाम ही काफी है किसी पार्टी को पूरी रात चलाने के लिए. इनके गानों के बिना कोई भी पार्टी या डिस्क नहीं चल सकते. इन्होने अपने गाने लुंगी डांस पे पूरे देश को नचाया था. आज हर युवक के फ़ोन पे उनका कम से कम एक गाना तो ज़रूर मिलेगा.

source

पर आपको पता है की हमेशा जोश से भरे रहने वाले हनी 2014 में एक दम से गायब हो गए थे. 18 महीनो एक उनका कोई अता पता नहीं था. मीडिया में काफी खबरे आयी.कुछ खबरों के अनुसार होने सिंह रेहाब में थे तो कुछ के हिसाब से वह डिप्रेशन से पीड़ित थे. हनी ने खुद हे एक इंटरव्यू में बताया की वह किसी भी डिप्रेशन में नहीं थे और न ही किसी रेहाब में थे. बल्कि वह बाइपोलर नामक बिमारी से जूझ रहे थे.

source

हनी ने कहा. “यह पहली बार है जब मैं इसके बारे में बात कर रहा हूं क्योंकि मैं चाहता हूं कि मेरे फैंस को यह पता चले कि मेरे साथ क्या हुआ. कोई इस बारे में नहीं जानता, और मैं खुद को दुनिया को बताना चाहता हूं. पिछले 18 महीने मेरे जीवन का सबसे मुश्किल  समय था”

“मुझे पता है कि अफवाहें थीं कि मैं रेहाब में था.लेकिन मैं अपने नोएडा के घर में था. सच यह है कि मैं बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित था. उसमे 18 महीने का समय लग गया जिसके दौरान मैंने चार डॉक्टरों को बदल दिया, दवा मुझ पर काम नहीं कर रही थी और बहुत  ही अजीब चीजें मेरे साथ हो रही थीं”

source

“यह काफी डरावना था. एक वर्ष बीत चुका था और मुझ पर दवाओं का असर नहीं हो रहा था, जब तक कि दिल्ली के चौथे डॉक्टर ने मुझे इलाज नहीं किया था.  एक समय ऐसा आया जब  मैंने सोचा कि मैं इस अंधेरे में हमेशा के लिए रह जाऊंगा . मैंने खुद को हर किसी से हटा दिया था मैं अपने कमरे से बाहर नहीं आया, घर से बाहर निकलना भूल गया. ”

 

source

उन्होंने आगे कहा ,”मेरे पास दाढ़ी थी और मुझे महीनों के लिए बाल कटवाने नहीं मिला.  20,000 की भीड़ के सामने प्रदर्शन करने वाला , मैं 4-5 लोगों का सामना करने से डर रहा था “

Comments

comments