घर पर ही बनायें अपना फेस वॉश और हर दिन पायें गोरा दमकता हुआ चेहरा, देखे पूरी विधि

खूबसूरती बनाए रखने के लिए आप हमेशा Natural चीजों का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन बात जब फेसवॉश की आती है तो आप मजबूर हो जाती हैं मार्केट में मिलने वाले फेसवॉश यूज़ करने के लिए…ऐसा होता है न?? आज हम आपको बता रहे हैं कि ये फेसवॉश से जुड़ी दिक्कत आप आसानी से दूर कर सकती हैं। वो भी खुद घर पर फेसवॉश बनाकर। जानिए कैसे…

स्ट्रॉबेरी

बिल्कुल अनानास की ही तरह आप स्ट्रॉबेरी का यूज़ करें। मैश करके गुलाबजल मिलाएं और 10 मिनट चेहरे पर लगाएं। ये आपकी स्किन से डेड सेल और एक्स्ट्रा ऑइल हटा देगी।

खीरा और पुदीना

खीरा स्किन को soft बनाने और पुदीना टाइटनिंग के लिए बेहतर है। यह स्किन को कई तरह के infections से भी बचाता है। खीरे के दो स्लाइस को कद्दूकस करें और पुदीना पत्तियों तो पीस लें। इन दोनों को 4 चम्मच दही में मिलाकर 5 मिनट तक चेहरे पर मसाज़ करें। बस दिन में एक बार ऐसा करें। बेहतर है रात को सोने से पहले चेहरा धुलते समय करें ताकि पूरी रात आपकी स्किन पर ये काम कर सके। सुबह के समय केवल पानी से चेहरा धोने पर भी स्किन साफ रहेगी।

  • काम की वजह से दिनभर भटकने से अक्सर त्वचा बेजान होने लगती है ! जिसके कारण आपकी स्किन बेजान दिखने लगती है !
  • इस समस्या से निपटने के लिए हम जाने कितने महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते है ! जैसा की आप जानते है ! इन प्रोडक्ट्स में केमिकल्स का मिश्रण होता है !
  • आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे हम आसान तरिके से फेस वॉश बना सकते है ! बिना केमिकल्स के बनाया गया ये फेस वॉश आपके लिए सच में बहुत लाभदायक होगा !
  • चेहरे को अच्छी तरह से साफ़ रखने के लिए यह जरुरी है की आप घर में बनाये गए फेस वॉश का प्रयोग करे ! त्वचा के फायदेमंद होने के साथ साथ यह आपकी त्वचा में ताज़गी और खिचाव को कई गुना बढ़ा देगा !
  • इस वीडियो में देखे की कैसे आप घर में ही सबसे अच्छा फेस वॉश बना सकते है ! इसमें फेस वॉश बनाने की पूरी विधि को बताया गया है !

Watch video here:

अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले..

 

Comments

comments