हरमनप्रीत कौर की इच्छा, इस हीरोइन को कास्ट किया जाए उनकी बायोपिक में

हरमनप्रीत कौर एक भारतीय क्रिकेटर हैं। वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए एक बल्लेबाज के रूप में खेलती हैं. उन्होंने 20 साल की उम्र में अपना पहला मार्च 2009 में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम के साथ विश्व कप में ब्रेडमैन ओवल बोराल में खेला था.

वो एक बहुत ही टैलेंटेड महिला क्रिकेटर के रूप में उभर कर आयी हैं. उन्होंने महिला विश्वकप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. वैसे तो अब ICC विश्वकप समाप्त हो गया है लेकिन उससे जुड़ी तमाम यादें आज भी दुनियाभर के खेल प्रेमियों के जहन में ताजा हैं.

ये ICC फ़ाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय टीम के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया.

हलाकि भारत एकदिवसीय विश्व कप के ख़िताब पर कब्ज़ा नहीं कर पायी लेकिन मात्रा 9 रनो से हारकर उन्होंने ये साबित कर दिया की वो किसी से भी कम नहीं हैं.

एक ऐसा भी समय था जब महिला क्रिकेट टीम के बारे में कोई नहीं जानता था पर आज इन सभी हस्तियों का नाम बच्चों से लेकर बुज़ुर्ग सभी के मुँह पर चढ़ा रहता है. इन्होने न सिर्फ हमारा दिल जीता पर हमारा भरोसा भी जीत लिए है.

टीम की कप्तान मितली राज से लेकर वेदा कृष्णमूर्ति, स्मृति मंधाना, और हरमनप्रीत कौर, सभी के खेल को जमकर सराहा गया. टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने तो अपने तुफानी अंदाज़ से सभी को खासा प्रभावित किया.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफिनॉल्स में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और 171 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर सभी को खासा प्रभावित भी किया. हाल ही में उन्होंने हिंदुस्तान टाइम को अपना इंटरव्यू भी दिया.

उन्होंने बताया,”हमारे खेल की चारों ओर सराहना की जा रही हैं यह देख काफी अच्छा लग रहा हैं. हमारे हारने पर हमे इतना सम्मान दिया जा रहा हैं मैं तो कई बार यह सोचती हूँ यदि हम विश्व कप जीत जाते तो क्या हाल होता. सभी मुझे मिल रहे हैं मुझे बधाइयाँ दे रहे हैं और सेल्फी खिंचवा रहे हैं यह सब देख अच्छा लग रहा हैं.”

जब उनसे ये सवाल पूछा गया की अगर उनकी लाइफ पर कोई बायोपिक बनती है तो वो किसको उनका किरदार निभाते हुए देखना चाहेंगी. इस बात का जवाब देते हुए हरमनप्रीत ने दीपिका का नाम लिया.

उन्होंने कहा,”दीपिका पादुकोणे एक बेहतरीन अदाकारा हैं. मेरी बायोपिक के लिए उनसे बेहतर और कोई नहीं हो सकता. बड़े पर्दे पर हरमनप्रीत कौर के किरदार को केवल दीपिका पादुकोण ही निभा सकती हैं.”

अगर आपको ये लेख पसंद आया तो इसे लाईक ओर शेयर करना ना भूलें.

Comments

comments