भाभी जी घर पर है के हप्पू सिंह असल ज़िन्दगी में दिखते है इतने स्मार्ट, पहचान भी नहीं पाओगे

भाभी जी घरपर है एक बहुत हे लोकप्रिय टीवी शो है. इसमें छोटे से लेकर बूढ़े तक के हर उम्र के लोग देखते है. इसमें हर किरदार हे बहुत मज़ेदार और अलग है. पर उन सब में एक किरदार जो की हमारा सबसे पसंदीअ है वह है हप्पू सिंह का . हप्पू सिंह भाबी जी घर पर है एक दरोगा का किरदार का नाम है जो कानपुर के लोगों से न्यौछावर मांगते रहते हैं.

source

हप्पू सिंह दर्शकों के फेवरेट किरदारों में से एक हैं. अक्सर लोग हप्पू सिंह की कॉपी करने की भी कोशिश करते है पर हप्पू सिंह की मिमिकी करना आसान बात नहीं है. हप्पू सिंह नाम के दरोगा का रोल निभाने वाले कलाकार का असल में नाम योगेश त्रिपाठी है।

source

योगेश एक थिएटर आर्टिस्ट थे और टीवी पे काम करने से पहले वह थिएटर के नाटक करते थे जिसके बाद उनकी थोड़ी जान पहचान बड़ी और एक्टिंग के शौक के चलते मुंबई शहर में आ गये और काम में लग गये।

source

मुंबई आने के बाअद उन्होंने कई ऑडिशन दिए. कई ऑडिशन देने के बाद फाइनली उन्हें chlormint का ऐड मिला. यह ऐड मिलना उनके एक्टिंग करियर का एक टर्निंग पॉइंट था. इसके बाद तो उनके पास ऐड फिल्मो की लाइन ही लग गयी. उन्होंने एक के बाद एक 40 ऐड किये.

source

इसके बाद डायरेक्टर शशांक बाली की नज़र योगेश पे पड़ी और उन्होंने योगेश को अपने सीरियल FIR में काम दिया. FIR के बाद आखिर में उन्हें सबसे पोपुलर टीवी शो भाबी जी घर पर है मिला. भाभी जी घर पाई में उनको दरोगा हप्पू सिंह का मज़ेदार किरदार मिला जिसे लोगो ने बहुत पसंद किया .

source

हप्पू सिंह झांसी के रहने वाले हैं और भाबी जी घर पर है में उनके किरदार हप्पू सिंह को जो भाषा बोलनी पडती है वो उनके ही इलाके झांसी की है इसलिए उनको इस किरदार के लिए कुछ ज़्यादा तैयारी नहीं करनी पढ़ी थी.

 

Comments

comments