12वी के इस छात्र को मिली गूगल में नौकरी. 1 महीने की सैलरी जानकार कोई भी चौंक जाएगा

कौन कहता हे सपने सच नहीं होते. बस उन्हें सच करने का जुनूर होना चाहिए और पूरा रात मेहनत करने का पागलपन. कल 30 जुलाई 2017 को चंडीगढ़ के रहने वाले हर्षित का सपना भी पूरा हो गया जब उसे गूगल जैसी इंटरनेशनल कंपनी के साथ काम करने का मौका मिला.

source

अभी हर्षित को गूगल के साथ 1 साल की ट्रेनिंग करनी पड़ेगी  ट्रेनिंग के लिए वह कैलिफोर्निया जायेगा. शुरुआती एक साल के लिए उसे हर माह चार लाख रुपये सैलरी दी जायेगी. ट्रैनिग ख़तम होने के बाद उसे ग्राफ़िक डिज़ाइनर  के तौर पे रखा जाएगा और हर माह 12 लाख रुपये दिए जाएंगे.

source

चंडीगढ़ में रहने वाला हर्षित जब 10 साल का था तभी से उसका झुकाव ग्राफ़िक डिजाइनिंग की तरफ था. परन्तु यह बात उसने किसी को बताई नहीं. समय के साथ उसका ग्राफ्स डिजाइनिंग के लिए पैशन बढ़ता गया. उसका सपना था की एक दिन वह गूगल में काम करे जो की कल पूरा हुआ.

उसने कभी ग्राफ़िक डिजाइनिंग के लिए कोई कोचिंग ज्वाइन नहीं करि. बल्कि अपने एक अंकल रोहित शर्मा से हे ग्राफ़िक डिजाइनिंग सीखी. रोहित शर्मा खुद एक बड़े ग्राफ़िक डिज़ाइनर है और मशहूर पंजाबी गायको के लिए पोस्टर बनाते है.

source

उसने कड़ी मेहनत के साथ अपने अंकल के साथ काम किआ. पढाई और काम दोनों को ही साथ लेके चलता रहा. हर्षित की मां एक स्कूल की प्रिंसिपल हैं और पिता एक कॉलेज के प्रोफेसर.

हर्षित ने हरियाणा शिक्षा बोर्ड से अपनी 10वी तक की पढाई की. पर उसको इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की पढाई में बहुत रूचि थी जिसके लिए उसके बाद गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी में दाखिला लिया. वह स्कूल उसके घर से करीब 200 किमी दूर था. स्कूल सही समय पर पहुंचने के लिए वह सुबह 5 बजे घर से निकल जाता और शाम को 5 बजे तक लौटता.

Comments

comments