इन बहुत ही आसान तरीको से सिर्फ 2 हफ्ते में बढ़ाएं 3 से 5 किलो वज़न

अगर आप 4 लोगो से बात करने बैठोगे तो आपको पता चलेगा की दुनिया में कोई भी खुश नहीं है. कुछ लोग है जो अपने बढ़ते वजन से परेशान है तो दूसरी तरफ कुछ आपको ऐसे मिलेंगे जो अपने कम वजन से परेशान है. जितना मुश्किल वज़न घटना है उतना हे मुश्किल वज़न बढ़ाना है.

source

जैसा की हम सब जानते है की रुष्ट पुष्ट शरीर होना सबकी चाहत होती है. यह सिर्फ दिखावे की बात नहीं होती. काम करने की श्रमता के लिए भी सही वज़न होना बहुत जरुरी होता है. दुबले पतले शरीर को समाज में ज़्यादा आदर सामान नहीं मिलता. साथ हे शादी में रुकावट आती है नौकरी में भी मुश्किल होती है.

तनाव रहता है उस व्यक्ति को जिसके बाद उसको हीं भावना होती है और वो अंदर से टूट जाता है. अगर आप भी अपना वज़न बढ़ाना चाहते है तो आज आपको खुश हो जाना चाहिए. आज हम आपको आजमाया हुआ नुस्खा बताएंगे जिससे आपको फायदा ज़रूर होगा.

आलू

source

आलू वजन बढ़ाने में सबसे ज्यादा मदद करता है आलू में कैलोरी, फैट और फाइबर होता है जो की वजन बढ़ाने के काम आता है. आलू को खाने का भी एक तरीका होता है. तला हुआ आलू सेहत के लिए सही नहीं होता. आप रोज़ 4 आलू उबाल ले और २ सुबह के समय और २ शाम में

डेरी पदार्थ

source

डेरी प्रोडक्ट्स जैसे- दूध, दही, मक्खन और पनीर आदि.दूध में वसा, कैल्शियम और विटामिन होता है. आप अपनी डाइट में डेरी प्रोडक्ट्स ज़रूर रखें . दही में प्रोटीन अत्यधिक पाया जाता है जिससे लंबे समय तक पेट भरा हुआ लगता है. रोजाना दही खाने से वजन बढ़ने लगता है.

मांस

source

अगर आप मांसाहारी है तो आप अंडा, मछली, मांस का सेवन कर सकते है. नॉन वेग में प्रोटीन और वसा होता है जिससे मांसपेशियों का निर्माण होता है और शरीर की कोशिकाओ की मरम्मत होती है.

केले

source

दिन में २ बार केलो का सेवन करें. कम से कम २ केले सुबह और २ शाम को. केलो को हमेशा एक गिलास दूध के साथ पिए. दूध के साथ पिने से वह आपको मोटा होने में और अछि से मदद करेंगे .

इन सब के अलावा कुछ और चीज़ो का ध्यान रखें

1. तनाव से दूर रखें. हमेशा खुश रहने की कोशिश करें.

2. पूरी नींद लें. नींद की कमी सेहत के लिए सही नई होता.भरपूर नींद लेना भी हमारे लिए बहुत आवश्यक है. हर रोज कम से कम 8 घंटे की गहरी नींद अवश्य ले.

3. रोज़ाना व्यायाम करें. व्यायाम करने से आपका खाना अछि तरह से पचेगा और आपको भूक लगेगी तभी आप अछि से खा पाएंगे.

 

Comments

comments