कौन बनेगा करोड़पति के ये दो विजेता आज जी रहे है ऐसा जिंदगी, देखकर आप रह जायेंगे हक्के बक्के

source

“कौन बनेगा करोड़पति” टीवी जगत में काफी लोकप्रिय रहा है ! इस शो की शुरुवात हुई थी साल 2000 में, शो के होस्ट थे अमिताभ बच्चन! आपको बता दे की यह एक रियलिटी शो था जो की लोगो की नॉलेज को परखता था! एक सवाल उसके 4 ऑप्शन और उनमे से एक सही जिसे प्रतियोगी को चुनना होता था! इस शो का 9वा सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है! इस सीजन को भी महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे! बहुत से लोग इस शो में आते है ताकि वो करोड़पति बनकर अपने सपनो को पूरा कर सके! तो चलिए आपको बताते है उन दो कंटेस्टेंट के बारे जो इसी उम्मीद से इस शो में आये थे और उन्होंने अपनों सपनो को पूरा भी किया!

source

जब भी हम इस शो के उन कंटेस्टेंट के बारे में सोचते है जो करोड़पति बने थे तो सबसे पहला जो नाम हमे याद आता है वो है हर्षवर्धन नवाथे का! वो इस शो के पहले सीजन के करोड़पति थे! चलिए आपको बताते है इस हर्षवर्धन के जीवन से जुडी कुछ बाते!

हर्षवर्धन नवाथे

source

उनके पिता एक आईपीएस अफसर थे और उस समय वो खुद भी सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे थे! टीवी पर शुरू हुवा ये प्रोग्राम एक आईपीएस आकांक्षी के लिए आकर्षित वाला था! उन्होंने इस शो को देखा और कंटेस्टेंट के साथ साथ खुद भी सवालो के जवाब दिया करते थे! वो सारे जवाब सही होते थे! ऐसे ही एक दिन उनकी मम्मी ने कहा की अगर तुम सारे जवाब सही देते हो तो तुम हॉट सीट पर क्यू नहीं बैठते?

source

उन्होंने वैसा ही किया और एंट्री के लिए पूछे जाने वाले सवालों के जवाब भेज दिए! इसके बाद तो जो उन्होंने इतिहास रचा वो सभी ने देखा! वो KBC के सबसे पहले विनर बने! 27 साल के हर्षवर्धन अपनी उम्र में ये रकम जीतने वाले भी पहले थे! शायद कुछ ही लोग उन विनर्स के नाम जानते होंगे जिन्होंने इस शो के कई और एपिसोड जीते लेकिन पहले विनर हर्षवर्धन का नाम सभी जानते है!

source

वो एक मिडिल क्लास फॅमिली से थे तो उन्होंने उस इनाम की राशि को अपनी आगे की पढ़ाई में लगाया! उन्होंने एडिनबर्घ यूनिवर्सिटी से अपना MBA पूरा किया! इसके अलावा उन्होंने अपनी पहली कार (मारुती एस्टीम) खरीदी और मुंबई में एक घर भी खरीदा! साल 2007 में उन्होंने सारिका जो की एक थिएटर आर्टिस्ट है उनसे शादी कर ली! उनके दो बेटे है-सारांश और रेयांश! हर्षवर्धन अभी एक रिक्रूटमेंट ग्रुप में CEO है!

हर्षवर्धन के बाद कई लोगो ने एक करोड़ की राशि इस शो में जीती! साल 2011 में जब इस शो का पांचवा सीजन शुरू हुआ तो इनाम की राशि 5 करोड़ रूपये कर दी गयी थी! उस समय इस राशि को जीतने वाले पहले विजेता था सुशील कुमार!

सुशील कुमार

source

कौन बनेगा करोड़पति के पांचवे सीजन को जीतने वाले सुशील कुमार इस राशि की जीतने से पहले एक कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी करते थे! वह मोतिहारी बिहार के रहने वाले थे! कुमार की इस जीत को सबने सेलिब्रेट किया था! टैक्स के बाद उन्हें को रकम मिली थी वो थी 3.6 करोड़ रूपये!

source

इन पेसो से उन्होंने अपने लिए एक घर खरीदा, अपने गांव में ज़मीन खरीदी और अपने परिजनों को स्थापित किया! आपको बता दे की सुशील कुमार कुमार का नए घर में 40 लाख रूपये खर्च किये है!

source

इस शो की मदद से उनकी लाइफ में ये टर्निंग पॉइंट आया था! जब उनसे इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने बताया की 6th क्लास में उन्होंने डिस्ट्रिक्ट लेवल पर एक कम्पटीशन में टॉप किया था! जिसके बाद उनके हेडमास्टर ने कहा था की सरकारी स्कूल के बच्चे भी काफी अच्छा कर सकते है! बीएस यही से उनका झुकाव जनरल नॉलेज की तरफ हो गया! धीरे धीरे उनकी ये नॉलेज स्ट्रांग होती गयी!

source

सुशील अपनी फॅमिली के साथ ही रहते है! उनकी फॅमिली के बारे में उन्होंने बताया की उनकी पत्नी और बेटी समेत में परिवार में माता पिता और चार भाई भी है! सुशील के भाइयो का अपना अपना बिज़नेस है! सुशील कुमार एमएस कॉलेज से पोस्टग्रेजुएट है! अभी वह एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहे है साथ ही साथ वह म्यूजिक की ट्रेनिंग भी कर रहे है!

Comments

comments