क्या आप इस पेंटिंग में छिपे हुए हिरण को ढूंढ सकते हो.. केवल 5 प्रतिशत लोग हुए इसमें पास

विज्ञान के अनुसार हर इंसान के पास एक जितना ही दिमाग होता है. तो फिर ऐसा क्यों होता है की एक बच्चा क्लास में सबसे ज़्यादा नंबर ले आता है और एक सबसे कम लाता है. दरहसल हर इंसान का इंटरेस्ट अलग अलग चीज़ में होता है जिस कारण वह एक चीज़ में बहुत अच्छा होता है पर दुसरे में नहीं.

source

बहुत लोगो को पज़ल्स सॉल्व करना बहुत पसंद होता है. पज़ल्स जिनमे दिमाग की बुद्धिमता का टेस्ट होता है. इंटरनेट पे ऐसे काफी गेम्स है जो एक इंसान की तेज़ आँखे और दिमाग का टेस्ट करती है. दुनिया में कुछ पजल ऐसे भी होते हैं, जिनका हल जल्दी कोई भी नहीं ढूंढ पाता है. ऐसा ही एक हिरण वाला पजल काफी वायरल हो रहा है.

source

इस पज़ल में एक जंगल का दृश्य है. यह दरहसल एक पेंटिंग है और इस पेंटिंग में एक हिरण छिपा हुआ है. आपको इसमें छिपे हुए हिरण को ढूँढना है, आपको यह जानकार बहुत आश्चर्य होगा की बहुत काम लोग ही इस पजल को सॉल्व कर पाए है.

बहुत देर तक इस पजल पे अपना दिमाग लगाने के बाद भी लोग इस पेंटिंग में हिरण को नहीं ढूंढ पाए है. यह पेंटिंग लोगो को भ्रमित करने के लिए ही बनाई गयी है. झाड़ियों में छिपे हुए हिरण को ढूँढना बहुत ही मुश्किल है.

 

source

आपको ये जानकार बहुत आश्चर्य होगा की केवल 5 प्रतिशत लोग इस पजल को सॉल्व कर पाए है. इस पेंटिंग को मीडिया साईट रेडिट के एक यूजर ने अपलोड किया था. उसने इस फोटो को अपलोड करने के बाद लोगो से इस पेंटिंग में छिपे हुए हिरण को ढूंढने को कहा. आपको बता दे की 100 में से केवल 5 लोग छिपे हुए हिरण को ढूंढ पाए.

source

क्या आप ढूंढ सकते है इस तस्वीर में छुपे हुए हिरण को

source

ध्यान से इस तस्वीर को देखिये. पहाड़ियों में ही कही छिपा हुआ है हिरण बस थोड़ा ध्यान से देखने की ज़रूरत है आपको भी मिल जायेगा.

नहीं मिला हिरण ?

नहीं मिला आपको हिरन? कोई बात नहीं हम दिखाते है छिपा था हिरण.

ये देखिये ये रहा हिरण

source

अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करिये ये पजल और देखिये क्या वह ढूंढ पाते है छुपे हुए हिरण को?!

Comments

comments