इस रेसलर ने डेढ़ दर्जन अंडे दूध खाकर बनाई ऐसी बॉडी, अब US आने का मिल रहा बुलावा

CWE के ट्रेनी रेसलर शैंकी सिंह का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा. शैंकी सिंह के ही एक रेसलर हैं और अब वर्ल्ड फेमस हो चुके हैं.

CWE एक भारतीय पेशेवर कुश्ती प्रशिक्षण अकादमी है. इस अकादमी के मालिक और संस्थापक इंडियन रेसलर The Great Khali हैं. व्यावसायिक पहलवान जैसे Matt XStatic, Ethan HD and Darryl Sharma (aka Hornet) इसकी पदोन्नति के लिए प्रशिक्षकों के रूप में काम कर रहे हैं.

27 साल के गुरविंद्र उर्फ शैंकी वर्ल्डरेसलिंग एंटरटेनमेंट में दिलीप राणा उर्फ खली की तरह देश का नाम रोशन करना चाहते हैं. गुरविंद्र उर्फ शैंकी जगाधरी के रहने वाले हैं.

अपने गुरु खली की ही तरह शैंकी भी अपने देश का नाम रोशन करना चाहते हैं. हाल ही में उन्हें अमेरिका से बुलावा आया था जिसके बाद वो दुबई के लिए निकल गए और वहां पांच दिन का ट्रायल दे चुके हैं. अब उन्हें रिजल्ट्स का इंतज़ार है. इसके बाद वो अमेरिका के लिए निकल जाएंगे.

शैंकी के परिवार की आर्थिक स्थिति पहले से ही ठीक नहीं रही है. उन्होंने जालंधर में खली की एकेडमी में दांव पेंच सीखे. अभी तक वो कई मुकाबले भी जीत चुके हैं. अभी उनकी डब्ल्यूडब्ल्यूई की तैयारी ज़ोरो- शोरो से चल रही है.

शैंकी का कहना है की डब्ल्यूडब्ल्यूई की तैयारी के लिए वजन से ज्यादा डबल प्रोटीन लेना पड़ता है. एक अंडे में चार ग्राम प्रोटीन व १०० ग्राम चिकन में २५ ग्राम प्रोटीन मिलता है. सात फीट के शैंकी का वज़न १३० किलोग्राम है. उस हिसाब से हर रोज २६० ग्राम प्रोटीन चाहिए.

उन्हें अपनी सेहत बनाने के लिए रोज़ प्रोटीन के लिए एक दिन में ४० से ज्यादा अंडे व एक किलो चिकन व चावल रोटी की खाने की आवश्यकता होती है. वह फिलहाल डेढ़ दर्जन अंडे दलिया दो लीटर दूध नाश्ते में लेता है.

दोपहर में फुल चिकन दाल एक बड़ी प्लेट चावल रोटी और शाम के वक्त फिर एक दर्जन अंडे रात को चिकन चावल दाल रोटी खाता है. इस हिसाब से महीने में उनके खाने का खर्चा ५० हज़ार रूपए तक आराम से चला जाता है.

उनके पिता की प्राइवेट नौकरी है और माँ हाउसवाइफ हैं. दो बहनों के एकलौते भाई हैं शैंकी.

शैंकी एक बहुत ही प्रतिभाशाली रेसलर हैं और उनका ये कहना है की वो अमेरिका में पहुंचकर डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन अमेरिका के बरोकलेसनर को हराएंगे. उन्हें अपने देश का नाम रोशन करना है.

हमे पूरा विश्वास है की शैंकी ऐसा ज़रूर कर दिखाएंगे.

Comments

comments