माँ ने ऐसा खाना बनाया की दोनों माँ- बेटी उसे खाकर मौत का शिकार होगी. आप भी पढ़िए ऐसा क्या था उसमे

आपने पत्ता गोबी की सब्ज़ी घर में बहुत बार खायी होगी. और माँ के हाथ की बानी पत्ता गोबी की सब्ज़ी में तो अलग ही मज़ा होता है. कुछ लोगों को तो पत्ता गोबी की सब्ज़ी फूल गाबि से भी ज़्यादा पसंद होती हैं.

तो ये तो हुई इस सब्ज़ी के लाजवाब स्वाद के बारे में. क्या आपने कबि पत्ता गोबी के सांप के बारे में सुना है? आये दिन अखबारों में आप ये खरें सुनते होंगे की इस सब्ज़ी में ये चीज़ मिलायी जा रही है इस सब्ज़ी में कीड़ा है इसमें इंजेक्शन लगाया जा रहा है और पता नहीं क्या क्या. पर ऐसी खबर तो आपने आज ही सुनी होगी.

आप सोच रह होंगे कि ऐसा कैसा मज़ाक है, लेकिन ये मज़ाक नहीं, बल्कि हकीकत है.

ये घटना इंदौर में घाटी है जहा अनजाने में एक माँ- बेटी पत्ता गोबी में सांप के बचे को पकाकर खा गई. उन्हें जल्द ही पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

34 साल की अफ़जान और उनकी 15 साल की बेटी आमना बीते गुरूवार की रात को बाजार गई. और वहीँ से वो पत्ता गोबी खरीद कर ले आयी. पत्ता गोबी के अंदर सांप का बचा छुपा हुआ था जिसके बारे में उन्हें बिलकुल भी पता नहीं चला.

पत्तागोभी के अंदर सांप का बच्चा छिपा हुआ था जिस पर अफ़जान की नज़र नहीं पड़ी. उन्होंने बंद गोबी काटते हुए सांप के बचे को भी काट दिया. खाना खाने के कुछ ही घंटों बाद उन दोनों की तबियत बिगड़ने लगी जिसके बाद उन्हें आनन्- फानन अस्पताल में लेजाया गया.

अस्पताल में डॉ. धर्मेंद्र झानावर ने बताया, ‘अस्पताल पहुंचते-पहुंचते मां-बेटी के शरीर में ज़हर पहुंच चुका था, जिसके कारण दोनों को लगातार उल्टियां हो रही थीं. अफ़जान और आमना का इलाज चल रहा है, फिलहाल दोनों की स्थिति सामान्य है.’

आमना ने बताया, ‘खाना खाते वक़्त जब हमारी नज़र कटे हुए सांप के टुकड़ों पर पड़ी, तब हमें अहसास हुआ कि हम सब्ज़ी के साथ सांप भी खा गए हैं.’

आप भी अगली बार से जब भी सब्ज़ी खरीदें तो उसे अचे से चेक करना कभी न भूलें. 

Comments

comments