ड्रग्स के साथ पकड़े गए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, खुद शेयर की अपनी बातें

लम्बे समय से हमारे समाज में जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणादायक लोगो को देखा जाता है ! हम में से बहुत से लोगो के लिए ये प्रेरणादायक लोग बी-टाउन के निवासी होते है ! लेकिन आपको बता दे की बॉलीवुड या ग्लैमर दुनिया के इन सितारों के भी अपने कुछ काले रहस्य होते है!

हॉलीवुड की तरह बॉलीवुड भी अब खुलकर इस बारे में बात कर रहा है ! बिना किसी डर के बॉलीवुड के सितारे अपनी अच्छी और बुरी आदतों के बारे में बात करते है ! यह तक के अपने लत के बारे में वे बताते है !

उन बॉलीवुड सितारों में से कुछ ने अपनी कहानियों को साझा किया है कि वे किस प्रकार नशीली दवा की आदत की आदत में आ गए और कैसे उन्होंने इसे बाहर किया, लेकिन बहुत लोग ऐसे भी है जिन्होंने इन बातो को सिरे से अफवाह कहकर ख़ारिज किया!

हम इस बारे में बात नहीं कर रहे है की कैसे इन सितारों ने खुद को नशे की लत में डालकर खुद को अपमानित किया या ये कहे की अपने करियर को दांव पर रखा ! लेकिन कैसे इन्होने अपनी इन लत पे काबू किया और खुद को इससे बाहर किया!

चलिए जानते है की वो कौन से सितारे है जिन्होंने अपनी लीड का गहरा पक्ष को लोगो से शेयर किया !

1) फरदीन खान

Source

इस लिस्ट में पहला नाम है फरदीन खान का,जिन्हे 2001 में कोकीन रखने के जुर्न में गिरफ्तार किया गया था ! उसी साल उन्हें रेहाब सेंटर भेज दिया गया था ! 2012 में उन्हें बैल मिली थी!

2) सुसैन खान

सुसैन खान के बारे में अफवाह उडी थी की वह भी एक ड्रग एडिक्ट है ! ह्रितिक और सुसैन के बीच तलाक के लिए इसे भी एक कारण माना गया था!

3) विजय राज़

Source

साल 2005  में विजय राज़ को 25 ग्राम गाँजा के साथ हिरासत में लिया ! हालांकि मात्रा कम होने की वजह से उन्हें सजा नहीं हुई क्योंकि यह हमेशा तर्क दिया जा सकता है कि यह निजी उपभोग के लिए था।

4) रणबीर कपूर

Source

इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने स्वीकारा की अपने एक्टिंग स्कूल के दौरान उन्होंने गांजे का सेवन किया था! और यह भी बताया की रॉकस्टार के निर्माण के दौरान उन्होंने फिर से इसे शुरू कर दिया था!

5) गौरी खान

Source

बॉलीवुड किंग खान की वाइफ गौरी खान को बर्लिन एयरपोर्ट पर गांजे के साथ पकड़ा गया था !

6) संजय दत्त

Source

सबसे फेमस ड्रग एडिक्ट संजय दत्त को भी ड्रग्स के केस में गिरफ्तार किया गया था! एक इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त ने स्वीकारा की जब उनकी माँ कैंसर से लड़ रही थी उस समय वह अपनी लाइफ ड्रग्स में बर्बाद कर रहे थे! उन्होंने ये भी बताया की अपनी पहली फिल्म के दौरान वह 1kg हेरोइन अपने शूज में लेके ट्रेवल कर रहे थे! उस समय उनके साथ उनकी दोनों बहने भी उसी फ्लाइट में थी! वह कहते है की जब भी वह इस घटना के बारे में सोचते है तो सेहम जाते है!

7) राहुल महाजन

Source

अपने पिता और भाजपा के राजनेता प्रमोद महाजन की मौत के बाद उन्हें कोकीन की अधिक मात्रा के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में इसे रखने के लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पूर्व पायलट होने के अलावा, वह एक रियलिटी शो मनोरंजक भी है! राहुल बिग बॉस 2 के कंटेस्टेंट भी रहे है!

 8) प्रसाद  बिदपा

Source

2005 में 1.5 ग्राम मारिजुआना रखने के लिए फैशन गुरू प्रसाद बिदापा को 33 दिनों के लिए दुबई में हिरासत में लिया गया था। मेडिकल टेस्ट में उनके यूरिन में ड्रग्स की मात्रा पायी गयी थी!

9) गीतांजलि नागपाल

Source

गीतांजलि नागपाल वह मॉडल है जिनकी लाइफ को ड्रग्स ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया! एक सफल मॉडल रही गीतांजलि को सड़को पर रहते देखा गया था! यह कहना गलत नहीं होगा की एक रैंप मॉडल को ड्रग्स की लत ने भिकारी बना दिया!

ये थे बी-टाउन के ऐसे सेलिब्रिटीज जिनको ड्रग्स की लत लग गयी थी! नशा सच में एक अभिशाप है कुछ लोग तो इससे छोड़ कर ऊपर आ जाते है लेकिन कुछ लोग इसकी चपेट में आने से पूरी तरह से बर्बाद हो जाते है!

Source: WittyFeed

Comments

comments