इन 5 चीज़ों को दूसरो से मांग कर कभी न रखे अपने पास, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

हमारे देश में सदियों स ज्योतिषी को माना जा रहा है. हम खुद को कितना भी मॉडर्न और एडवांस दिखाएं पर अंदर हे अंदर हम सब ही ज्योतिषी में काफी विश्वास रखते है. ज्योतिषी एक तरफ की विज्ञान है जो की हमारे गृह नक्षत्र देख कर हमे हमारे भविष्य के बारे में मदद करती है.

बहुत  छोटी-छोटी चीज़ों का ध्यान रखकर हम अपने जीवन में मुसीबतो से बच सकते है. आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे है जिसे ध्यान में रखकर आप कंगाल होने से बच सकते है. कुछ चीज़ों ऐसी होती है हमारे पास कभी कभी अपने दोस्तों का या जान्ने वालो की कुछ चीज़ें रह जाती है. नीचे दी हुई चीज़ें अगर आपके पास है तो जल्दी ही उन्हें लौटा दे.

पैसा

source

किसी के हक़ का पैसा कभी नहीं मारना चाहिए. अगर आपके पास पैसे है जो किसी और की अमानत है तोह उसे जल्द ही लौटा दे. कहा जाता है की जितने पैसे की आप बेईमानी करोगे उससे ज़्यादा का फिर आपका नुक्सान हो जाता है.

रुमाल

source

यह सुनने में बहुत अजीब लगेगा पर यह सच है. किसी का इस्तेमाल किया हुआ रुमाल कभी नहीं रखना चाहिए. मन जाता है की किसी का इस्तेमाल किया हुआ रुमाल रखने से आपके और दुसरे व्यक्ति के बीच में तनाव हो सकता है.

पैन

source

कहने के लिए पैन बहुत छोटी सी और मामूली सी चीज़ है. अक्सर हम लोग किसी का पेन कुछ काम के लिए मांगे है और लौटाना भूल जाते है. हमे यह बहुत छोटी सी बात लगती है. पर क्या आप जानते है इस छोटी सी भूल से आपको कितना नुक्सान हो सकता है. आपको रातो रात कोई आर्थिक समस्या कड़ी हो सकती है किसी बिज़नेस में बड़ा नुक्सान हो सकता है.

घडी

source

घडी ना सिर्फ समय बताने के काम आती है बल्कि लोगो के लिए यह एक फैशन स्टेटमेंट भी बन गयी है. मोबाइल फ़ोन आने के बाद भी घडी की बिक्री में कोई फ़र्क़ नहीं आया. हातो में पहने जाने वाली घडी एक मनुष्य के जीवन पर अच्छा और बुरा प्रभाव डाल सकती है। इसलिए कभी भी दूसरों की घडी न पहने.

बिस्तर

source

हमारे देश में मेहमानो को भगवान् माना जाता है और इसलिए जब भी मेहमान आते है उनके स्वागत में कोई कमी नहीं रखी जाती. अक्सर जब घर में ज़्यादा मेहमान आ जाते है तोह उनके लिए पड़ोसियों से बिस्तर मांग कर लगा दिए जाते है. माना जाता है की मांगे हुए बिस्तरों में वास्तु दोष होता है जिस कारन हमे कभी भी दूसरो से मांग कर बिस्तर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

Comments

comments