एडल्ट फिल्म देखने से होता है ये सबसे बड़ा नुक्सान, जिसे जानकार आप भी इन्हे देखना छोड़ देंगे

हमारे देश ने आज़ादी के बाद काफी तरक्की कर ली है. काफी चीज़ों में हम कई देशो से आगे भी आ गए है. पर आज भी कई श्रेत्र है जहा हम पीछे रह गए है. हम लोग अपने आप को काफी मॉडर्न और एडवांस समझते है. पर आज भी केवल सेक्स शब्द बोलने में भी हम शर्माते है.

source

इसी कारण युवक और युवतियों के मन में भी इससे जुडी कोई जिज्ञासा उठती है तो वह इंटरनेट का उपयोग करता है. पहले के ज़माने में तो इंटरनेट नहीं था. अब इंटरनेट के साथ काफी पोर्न साइट्स भी है जिन्हे देखकर युवक और युवतिया अपने प्रशनो के उत्तर निकालें की कोशिश करते है.

source

वह पहली बार देखते है अपने काफी सवालों के जवाब पाने के लोए. फिर धीरे धीरे उन्हें वह देखना अच्छा लगने लगता है और ऐसे हे इसकी आदत भी पढ़ जाती है.लोग नहींजानते की पॉर्नस देखने से उन्हें कई तरीके के नुक्सान हो सकते है.

source

वह पहली बार देखते है अपने काफी सवालों के जवाब पाने के लोए. फिर धीरे धीरे उन्हें वह देखना अच्छा लगने लगता है और ऐसे हे इसकी आदत भी पढ़ जाती है. लोग नहीं जानते की पॉर्नस देखने से उन्हें कई तरीके के नुक्सान हो सकते है.

source

कई जांच में वैज्ञानिक ये बता चुके है की पोर्न देखने के काफी नुक्सान है .वैज्ञानिको का मानना है की पॉर्नस हमारे शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए काफी नुक्सान दायक होता है . लोग अपने पार्टनर से वही सब चाहने लगते है जो की पॉर्नस में होता है.जब उनका पार्टनर उनकी उमीदों में खरा नहीं उतर पाता तो उनके रिश्तो में कड़वाहट होने लगती है .

source

लोग अपने पार्टनर से दूर होने लगते है. उनकी न केवल वैवाहिक जीवन को प्रभावित करती है बल्कि वित्त और नौकरी भी प्रभावित होते है .इसके साथ साथ जब लोग इसके आदि हो जाते है तो उनके दिमाग के विकास पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है.

रोजाना पोर्न देखने से शारीरिक नुकसान भी होता है. एक रिसर्च के बाद ये पाया गया की जो आदमी ज़्यादा पोर्न देखते है धीरे धीरे उनका दिमाग सिकुड़ जाता है.

Comments

comments