CID में आने से पहले भी दया थे काफी मशहूर स्पोर्ट्समैन, जानिये उनकी एक दिन की फीस..

सीआईडी के मशहूर अभिनेता दया को तो आप सब ही जानते होंगे. वे सोनी टीवी के शो सीआईडी में दया का रोले करते नज़र आते है. उन्हें ये शो करते हुए २ दशक होगये है. पर उनका चार्म आज भी बरक़रार है. उनका असली नाम है दयानन्द शेट्टी और वो सीरियल में अपने अनोखे दरवाजे तोड़ने के तरीके के लिए काफी मशहूर है. जब भी एसीपी प्रद्युमन को मुजरिम की खोज के दौरान किसी जगह पहुंचना हो या दरवाजा तुड़वाना हो तो दया उनकी पहली पसंद होते हैं.

न केवल बचे पर बुज़ुर्ग लोग भी उनका शो काफी पसंद करते है. उनका शो फॅमिली के साथ बैठकर पॉपकॉर्न्स के साथ मज़े से देखा जा सकता है. थ्रिल और सस्पेंस से भरा ये सीरियल लोगो के बीच बहुत पॉपुलर है. एक सीआईडी अफसर के रोल में बहुत फबते हैं.

आज हम आपको एक्टर दयानन्द शेट्टी के बारे में एक ऐसी बात बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप बहुत ही हैरान हो जाएंगे. शेट्टी एक्टर बनने से पहले भी मशहूर थे एक स्पोर्ट्समैन के रूप में लेकिन टांग में लगी चोट की वजह से उन्हें अपना खेल छोड़ना पड़ा और एक्टर बन गए. दयानन्द शॉट पुट और डिस्कस थ्रो जैसे खेल खेला करते थे और इसमें उन्होंने बहुत सरे इनाम भी जीते.

१९९४ में उन्होंने डिस्क थ्रो में पहला स्थान ग्रहण किआ. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग का रुख अपना लिया और सीआईडी के लिए ऑडिशन दिया. सेलेक्ट होने के बाद उन्होंने इस शो से बहुत नाम कमाया और बहुत तरक्की की. आज उनकी एक दिन की कमाई १ लाख रूपए है. अगर इस तरीके से देखा जाये तो वे एक महीने में ३० लाख रूपए कमाते होंगे जो की बहुत ही बड़ी रकम है. इसके अलावा दयानन्द हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुके है. उन्होंने सिंघम रिटर्न्स’ ‘जॉनी गद्दार’ और ‘रनवे’ जैसी फिल्मों काम किया है.

अगर आपको ये लेख पसंद आया तो कृपया लिखे और शेयर ज़रूर करें.

Comments

comments