अपनी एक्टिंग से लोगो के दिलो में खौफ बनाने वाले इस विलन की ऐसे हुई मौत

बॉलीवुड फिल्म्स में खलनायक की भूमिका काफी मायने रखती है. बीते समय में हमने कई बेहतरीन खलनायको को परदे पर देखा है. लेकिन कुछ कलाकार ऐसे होते है जो अपनी एक्टिंग से इस इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ जाते है. उनकी एक्टिंग इतनी दमदार होती है की वह अपने रोल के लिए हमेशा याद किये जाते है.

source

ये तो हम जानते ही है की बॉलीवुड फिल्मो में विलन का किरदार और उसे निभाने वाले कितना मायने रखता है. इसलिए आज हम आपको ऐसे ही एक विलन के बारे में बताने जा रहे है. ये एक्टर अपनी एंट्री से ही लोगो के दिलो में अपना खौफ बना लेता था.

source

इस एक्टर ने वैसे तो कुछ फिल्मो में पॉजिटिव रोल भी किये है. लेकिन ज्यादातर फिल्मो में विलन का रोल निभाने से उनकी छवि एक खलनायक के रूप में ही बन गयी. आपको बता दे इस एक्टर का नाम सदाशिव अमरापुरकर है. इस एक्टर को आपने फिल्मो में देखा तो ज़रूर होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे की 2014 में सदाशिव की फेफड़ो में तकलीफ होने के कारण मौत हो गयी थी.

source

सदाशिव ने बॉलीवुड में कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. धर्मेंद्र, अमिताभ और सलमान खान के साथ भी इन्होने काफी फिल्मे की है. इनका एक रोल काफी फेमस हुवा था. इस रोल में इन्होने एक किन्नर की भूमिका निभाई थी. ये रोल इन्होने बहुत ही शानदार तरीके से निभाया था. इस फिल्म का नाम था “सड़क ”. इस रोल के लिए इन्हे काफी सराहा गया था.

source

सदाशिव को पहला ब्रेक मिला था गोविंद निहलानी की फिल्म ‘अर्द्ध सत्य’ में. हलाकि इस फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था लेकिन उनके अभिनय की काफी सराहना हुई थी. इस फिल्म को फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. इसके बाद फिल्म खामोश में उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया था.

source

बिग बी की फिल्म आखरी रास्ता” में उन्होंने बहतरीन एक्टिंग की थी. इस फिल्म में उनका नेगेटिव किरदार था जो लोगो को बेहद पसंद आया था. बात करे फिल्म “सड़क” के किरदार की तो जितने लोगो ने भी इस फिल्म को देखा है उनके जेहन में ये किरदार आज भी जिन्दा है.

source

धर्मेंद्र को उनका अंदाज़ इतना पसंद था की सदाशिव उनके फेवरेट विलन थे. इसके अलावा जानकार ये भी कहते है की धर्मेंद्र उन्हें अपने लिए लकी मानते थे. शायद यही कारण था की सदाशिव ने धर्मेंद्र के 11 फिल्मे की.

source

उनके विलन का किरदार निभाने का अंदाज़ ऐसा था की लोग हीरो से ज्यादा विलन की चर्चा करते थे. बता दे की उन्होंने अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मो में काम किया है.

source

जिनमे हिंदी के अलावा हरियाणवी, उड़िया, बंगाली और मराठी शामिल है. ये अपनी डायलाग डिलीवरी के लिए आज भी जाने जाते है.

Comments

comments