इन 5 बॉलीवुड फिल्मों को समझने में ९९% लोग रहे नाकामियाब

बॉलीवुड की बात ही कुछ अलग है. यहाँ साल में हज़ारों फिल्में रिलीज़ होती हैं. कुछ सुपरहिट हो जाती हैं और कुछ दर्शकों आखरषित करने में असफल रह जाती हैं. यहाँ लगभग सभी तरह की फिल्में बनती है. इतनी ज़्यादा फिल्मों के निर्माण के साथ साथ दर्शकों भी काफी बढ़ गए है. एक अच्छी फिल्म को देखने पहुंचे लोग सिनेमा हॉल से बहार आकर उसके गुण गान करते रहते हैं लेकिन वहीँ अगर कोई बेकार फिल्म देखकर आये तो उनकी बुराई करते नहीं थकते.

कुछ निर्माता निर्देशक दर्शकों की सोच के विपरीत फिल्म बना देते हैं जो दर्शकों के समझ में नहीं आती हैं. आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में जो लोगों को अभी तक भी समझ नहीं आयी.

1. Dhobi Ghaat

2011 में रिलीज़ हुई फिल्म धोबी घात कब आयी और कब गयी कुछ पता ही नहीं चला. आमिर खान की पत्नी किरण राव के निर्देशन में बानी इस फिल्म का कोई उन्माद देखने को नहीं मिला. इसमें आमिर खान के साथ प्रतीक बब्बर मोनिका डोगरा और कृति मल्होत्रा नजर आयी थी.

2. Lootera

रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा जैसे बड़े सितारों का इस फिल्म से नाम जुड़ा होने के बावजूद भी इस फिल्म को फ़िल्मी परदे पर कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला. ऑडियंस इस फिल्म को सिनेमा हॉल देखने तो पहुंची पर इसमें उन्हें आकर्षित करने लायक कुछ ना होने की वजह से ये फिल्म पिट गयी. लूटेरा का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवाने ने किया था.

3. No Smoking

अनुराग कश्यप के निर्देशन में बानी और जॉन अब्राहम और परेश रावल जैसे एक्टर्स होने के बाद भी ये फिल्म परदे पर कोई कमाल नहीं दिखा पायी. या ये कहें की ये लोगों के सर के ऊपर से निकल गयी. और इसी वजह से ये फिल्म बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई.

4. Roy

२ साल पहले रणबीर कपूर अर्जुन रामपाल और जैकलिन फर्नांडेस की रॉय साथ में आयी थी. ये फिल्म लोगों को नहीं भाई और बुरी तरह पिट गयी. रणबीर कपूर के दिन आजकल बहुत बुरे चल रहे हैं. उनकी कोई भी फिल्म परदे पर कमाल करने से चूक रही है. अब वो संजय दत्त की बायोपिक पर काम कर रहे हैं. अब या तो ये फिल्म उनका डूबता हुआ करियर सम्हालेगी या नहीं.

5. Ship of Theseus

२०१३ की रिलीज़ का नाम तक अपने हो सकता है ना सुना हो. इस फिल्म का निर्देशन आनंद गाँधी ने किया था और इसमें ऐडा अल खशीफ के साथ नीरज काबी और सोहम शाह नजर आये थे. इसे अंग्रेज़ी हिंदी अरबी और स्वीडिश भाषा में बनाया गया था.

अगर आपको ये लेख पसंद आया तो इसे लाईक और शेयर करना ना भूलें.

Comments

comments