बॉलीवुड के यह आइकोनिक सीन्स आप तक पहुंचने से पहले दिखते थे कुछ ऐसे

समय के साथ हमारे आस पास कई चीज़ें बदल गयी है. चाहे वह मोबाइल फ़ोन का यूज़ करना हो या फिर एक जगह से दुसरे जगह पहुंचना, हर जगह नयी टेक्नोलॉजी ने काफी बदलाव लाये है.अब आप हमारी हिंदी फिल्मो को हे देख लीजिये. पहले एक समय पे सिर्फ सास बहु वाली फिल्मे बनती थी और आज बाहुबली और रा वन जैसी फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा रखा है.

टेक्नोलॉजी ने नामुनकिन दिखने वाली चीज़ को भी मुमकिन कर दिया है. बाहुबली में हीरो को ऊँचे ऊँचे पहाड़ो में देखकर आप ज़रूर हैरान हुए होंगे. सब टेक्नोलॉजी का कमाल है. आइये दिखाएं हम आपको की असल में यह सीन दिखते कैसे है.

1. वन्स अपॉन आ टाइम इन मुंबई

source

आपको अजय देवगन और इमरान हाश्मी की फिल्म वन्स अपॉन आ टाइम इन मुंबई तोह याद होगी. इसमें ट्रैन का यह सीन हॉल में बहुत हे शानदार लग रहा था. पर यह सीन जिसमे ट्रैन का बहुत बड़ा रोल हमे दिख रहा है असला में इसमें असली ट्रैन का प्रयोग नहीं किया गया था. तस्वीरो में आपको यह बात साफ़ समझ आ रही होगी

भाग मिल्खा भाग

source

मिल्खा सिंह के जीवन पे आधारित भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर ने मिलका सिंह का रोल निभाया था. एक सीन में फरहान रेस जीतने के लिए एक लम्बी सी छलांग लगाते है. वह असल में कुछ ऐसी दिखती है.

हैप्पी न्यू ईयर

source

यह सीन शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म हैप्पी नई ईयर का है. फिल्म तोह बहुत ख़ास नहीं चल पायी पर इस फिल्म का यह एक्शन सीन काफी फेमस हुआ था. इस तस्वीर को देखकर आपको समझ आया होगा की इस सीन को करना इस तरीके से सोनू सूद के लिए आसान रहा होगा.

बाहुबली


source

राजामौली की फिल्म बाहुबली ने बहुत से रिकॉर्ड तोड़े और बहुत नए रिकॉर्ड बनाये. इस आइकोनिक फिल्म में काफी हैरान कर देने वाले सीन्स थे. उनसे से जो सबसे ज़्यादा मशहूर सीन है वह यह वाला था जिसमे हीरो ऊँचे ऊँचे पहाड़ बहुत ही आसानी से चढ़ जात है और उतर जाता है . यह देखिये असल में यह सीन कुछ ऐसा दिखता था

रा वन

source

शाहरुख़ खान और करीना कपूर की फिल्म रा वन में इंटरनेशनल लेवल के एक्शन सीन्स थे. आपको वह सीन ज़रूर याद होगा जिसमे शाहरुख़ खान गाडी को हवा में उदा लेते है. दरअसल उस गाडी को उड़ने वाले शाहरुख़ नहीं बल्कि टेक्नोलॉजी थी. देखिये इस तरीके से हुई थी इस सीन की शूटिंग

 चांदनी चौक टू चाइना

source

चांदनी चौक टू चाइना में अक्षय और दीपिका ने काफी लोगो का दिल जीता था. आपको यह वाला सन याद है जिसमे दीपिका अक्षय की बाहो में है और दोनों हवा में है.

असल में दोनों हवा में नहीं थे. यह दृश्य एक कमरे में शूट हुआ था और टेक्नोलॉजी से हमको इन्हे हवा में दिखाया गया.

Comments

comments