चेहरे पर इस कैप्सूल के एक बार इस्तेमाल से आप हो जायेंगे हैरान, बालो को भी होगा फायदा !

सबसे अच्छा और अलग दिखने की चाह आजकल हर किसी में होती है ! इसके लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते है जैसे की कोई कैप्सूल या फिर कॉस्मेटिक आइटम्स !

Source

इन सब के इस्तेमाल से फायदा तो कम होता है उल्टा हालत ऐसी हो जाती है की रोने लगते है ! सोचते है की काश जल्दी फायदे के लालच में इन केमिकल्स का इस्तेमाल न किया होता ! वैसे शायद आपको इस बारे में पता ना हो लेकिन हर स्किन प्रोडक्ट्स में विटामिन E की मात्रा होती है ! आपकी जानकारी के लिए बता दे की विटामिन E आपके बालो को हेल्दी रखने में मदद करता है ! इसके अलावा स्ट्रेच मार्क्स, पिम्पल्स के दाग धब्बे दूर करने और ड्राई स्किन में भी फायदेमंद है !

चलिए आपको बताते है विटामिन E से होने वाले और भी फायदों के बारे में ..

  1. यह बालो को काला और बढ़ने में मदद करता है !
  2. छोटी उम्र में ही चेहरे पर आने वाली झुर्रियों को रोकता है !
  3. पिम्पल से होने वाले दाग धब्बो को हटाता है !
  4. सूखे और फ़टे होठो को नर्म, मुलायम व सुंदर बनाता है !
  5. नाखूनों को मुलायम और सुन्दर बनाता है !

कैप्सूल

Source
  • अंडे की सफेदी के साथ विटामिन E का इस्तेमाल अपने बालो में करे ! इसके इस्तेमाल से बाल काले घने होने के साथ साथ बाल गिरने की समस्या भी ख़त्म हो जायगी !
  • कम उम्र में आने वाली झुर्रियों के लिए आप विटामिन E का कैप्सूल रोज़ सुबह शाम गर्म पानी के साथ लीजिये !
  • चेहरे पर पिम्पल के दाग धब्बो से अगर आप परेशान है तो विटामिन E का तेल इस्तेमाल करना शुरू कर दे ! आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा !
  • सर्दियों में अक्सर हमे होठ फटने या सूखने की शिकायत होती है ! लेकिन अगर आप विटामिन E का तेल सीधे अपने होठो पर लगते है तो आपके होठ सुन्दर व मुलायम होते है!
  • महिलाओ की सुंदरता का एक आभूषण उनके नाख़ून भी होते है ! कई महिलाओ के नाख़ून बहोत सख्त और बेडोल होते है, ऐसे में अगर विटामिन E इस्तेमाल करते है तो निश्चित ही आपको कुछ दिनों में फर्क दिखना शुरू हो जायेगा ! आपके नाख़ून सुन्दर व चमकदार हो जायेंगे !

अगर आप ये सोच रहे है की इन कैप्सूल्स को मंगवाने के लिए आपको कोई स्पेशल रिक्वेस्ट करनी पड़ेगी तो हम आपको बता दे की यह कैप्सूल्स आप किसी भी मेडिकल स्टोर से इसे ले सकते है ! इनकी पहचान आप इन्हे देखकर ही कर सकते है ! दिखने में ये हरे या पीले रंग के तेल से भरे लगते है ! विटामिन E कैप्सूल्स सस्ते होने के साथ साथ बहुत फायदेमंद भी होते है !

Watch Video here:

आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी कैसी लगी कृपया हमे ज़रूर बताये ! जैसा की कहते है “शेयरिंग इस केयरिंग” तो इस पोस्ट को उन तक जरूर पहुचाये ताकि वे भी इस का फायदा ले सके ! ज्यादा जानकारी के लिए आप वीडियो भी देख सकते है !

Comments

comments