अगर आप है बियर के शौक़ीन, तो आपके लिए है खुशखबरी. इस आसान तरीके से घर में ही बनाएं बियर

बियर केवल इसका नाम सुनकर ही कई लोगो के चेहरे चमक उठते है. अगर किसी पार्टी में बियर न मिले तो बियर के शौक़ीन लोग उस पार्टी में जाना भी बेकार समझते है. ऐसे ही कुछ बियर शौकीनों के लिए आज हमारे पास है एक खुशखबरी.

source

 बियर पीने के शौक़ीन लोग अपनी मन पसंदीदा बियर पीने के लिए कितने भी बार के चक्कर काट सकते है. ऐसे ही कुछ बियर प्रेमी लोगो के लिए आज हम बतायंगे एक बहुत ही दिलचप्स बात.अब आपको बियर बार में बार बार चक्कर काटने की ज़रूरत नहीं है. अब जब आपका मन करे तब आप अपने घर बैठे बियर बना सके हो.

source

हाँ जी बिलकुल सही सुना आपने. अब आप अपने घर में बैठकर ही अपने और अपने दोस्तों के लिए बियर बना सकते हो. हाल ही में एक मशीन लांच आयी जिससे एक काफी ख़ास तरीके की बियर बनती है. सबसे ख़ास बात इस मशीन की यह है की आपको इसमें सिर्फ पानी डालना है.

source

इस बियर मेकर को लाके आने वाली एक इजराइल की कंपनी है. अभी तक यह मशीन सिर्फ जर्मनी और स्विट्ज़लैंड में ही उपलब्ध है. कंपनी के सीईओ CEO डैनियल ब्रिनबॉम ने कहा है की इस साल के अंत तक यह बियर मेकर मशीन बाकी देशों में भी उपलब्ध कराई जाएगी.


source

इस बियर मशीन को लॉन्च करने वाली इसरायली कंपनी का नाम सोडास्ट्रीम है. सोडसट्रीम अपनी बिवरेज मशीनों के लिए काफी फेमस है.

source

आपको बता दें कि असल में यह एक तरह का सोडा मेकर मशीन है। फ़र्क़ सिर्फ इतना है की यह मिक्स्ड फ्लेवर की जगह बीयर कॉन्सनट्रेट का इस्तेमाल करते हैं. बियर मेकिंग किट आपको भारत में भी मिल जाएगी। इस बियर मेकर की कंपनी ने यह दावा है कि यह मशीन £2.30 (लगभग 205 रुपए) में लीटर बियर बना देगा.

 

इस बियर मेकर में एक ख़ास तरह की बियर बनेगी जिसका नाम ब्लोंडी रखा गया है. ब्लोंडी को पीने से उतना नुकसान नहीं होगा जितना बाहर की बियर पीने से होता है।इसमें एक और ख़ास बात यह की इसका अल्कोहल कंटेंट इतना कम होगा की आपको इससे ज़्यादा नशा नहीं होगा. इस स्पेशल बियर मेकर की कीमत 149 डॉलर (9000 रुपए) है.

Comments

comments