यह है भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर जिसे देखकर आपका दिल ज़ोरो से धड़कने लगेगा

किन्नर एक ऐसा नाम जिसे सुनते ही हमारे सामने एक दूसरा ही चेहरा सामने आने लगता है ! हालांकि किन्नर हमेशा से ही हमारे समाज का हिस्सा रहे है लेकिन अभी तक उन्हें वो दर्जा नहीं मिल पाया है जो उन्हें मिलना चाहिए ! कई सालो बाद और कोशिशो के बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट की तरफ से थर्ड ग्रेड जेंडर का दर्जा दिया ! इससे पहले उन्हें किसी भी श्रेणी में नहीं गिना जाता था !

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बदलाव कि उम्मीद :

source

किन्नरो को कोर्ट से थर्ड ग्रेड का दर्जा ज़रूर मिल गया है लेकिन फिर भी अगर समाज की बात की जाय तो अभी भी उन्हें नफरत की निगाहो की नज़र से देखा जाता है ! जाहिर तौर पर कोर्ट के आदेश के बाद कुछ बदलाव जरूर देखे गए ! किन्नरो के लिए नौकरी के दरवाजे खुल गए है और आजकल कई जगह पर आप किन्नौर को नौकरी करते देख सकते है फिर भी अभी समाज ने इस थर्ड जेंडर को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया है ! इसमें बदलाव की जरूरत है !
भले ही भारत में लोग किन्नरों की श्रेणी को पूरी तरह से अपना नहीं पाए लेकिन आज हम आपको एक ऐसी किन्नर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में कहा जा रहा है की वो भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर है ! इसके दीवाने सिफर भारत में ही नहीं पुरे विश्व में है ! कहते है की इस किन्नर को जो एक बार देख ले वो अपनी पलकों को झुकाना भी भूल जाता है !

मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कांटेस्ट :

source

२७ वर्षीय “बिशेष हुइरेम” मणिपुर की रहने वाली वही किन्नर है जिसके आगे जाने कितनी महिलाओ की खूबसूरती फीकी पड़ जाती है ! अपनी खूबसूरती के कारण बिशेष ने मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कांटेस्ट (थाईलैंड ) में हिस्सा लेने का निर्णय लिया ! आपकी बेहतर जानकारी क लिए आपको बताना चाहूंगा कि यह प्रतियोगिता केवल किन्नरों के लिए ही कि जाती है ! इस प्रतियोगिता में विश्व के कोने कोने से किन्नर हिस्सा लेते है !

WATCH VIDEO HERE:

इस प्रतियोगिता कि शुरुवात २००४ से हुई तभी से इसे हर साल कराया जाता है ! आपकी जानकारी क लिए बता दे कि हुइरेम ने बैंगलोर विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग कि पढाई पूरी कि है और फ़िलहाल वो मणिपुर कि फिल्मो में काम कर रही है ! आप यकीन कीजिये इस किन्नर को देखने के बाद आप खुद कहेंगे कि उपरवाले के खेल को कोई नहीं समझ सकता !

Comments

comments