इन 5 चीज़ों को अपनी नाभि में लगाएं और सिर्फ २ दिन में बढ़ जाएगा ग्लो

चेहरे पे ग्लो लाने के लिए अक्सर हम लोग काफी पार्लर में या ब्यूटी प्रोडक्ट्स में काफी पैसे खर्च कर देते है. घंटो पार्लर में बैठना हो या फिर मेकअप का सहारा लेना,हम हर मुमकिन कोशिश करते है की हमारा चेहरा सेलेब्रिटीस जैसा चमके. चेहरे पे ग्लो लाने के चक्कर में हम काफी एक्सपेरिमेंट भी कर जाते है जिनका कभी कभी नेगेटिव इफ़ेक्ट भी होता है जैसे की चेहरे पे पिम्पले हो जाना.

source

ऐसे में नाभि थेरपि को काफी सेफ माना गया है. इस थेरेपी में आपको नाफि में कुछ चीज़ चीज़ें लग के बस सो जाना है बाकी काम वह चीज़ आपके चेहरे पे करेगी. आपको ये जानकार हैरानी होगी की हमारे नाभि और चेहरे में काफी गहरा रिश्ता होता है.

source

अगर आप कुछ अपने नाभि में लगाओ तो उसका फायदा सीधे अपने चेहरे पे होगा, यह नाभि थेरेपी काफी समय से चलती आ रही है. इसकाप्रयोग उस समय से हो रहा है जिस समय इतने पार्लर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं हुआ करते थे. आइये बताते है हम आपको ऐसी 5 चीज़ें जिन्हे चेहरे पे लगाकर आपके चेहरे पे ग्लो आ सकता है.

सरसो का तेल

source

थोड़ा सा तेल ले लीजिये और इसको नाभि में लगा के सो जाइये. इससे आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी वो भी सिर्फ २ दिन में .

गुलाब जल

source

गुलाब जल हर दूकान में मिल जाता है. इसकी थोड़ी सी बूंदे अपने हाथ में लेकर नाभि में लगा लीजिये. इससे आपके चेहरे में ग्लो आ जाएगा.

शहद

source

शहद नाभि में लगाने से चेहरे के पिम्पल्स काम होते है और अगर आपका चेहरा ड्राई है तो डॉयनेस भी काम होती है.

ओलिव आयल

source

ओलिव आयल को लगाकर रात में सोने से रंग गोरा होता है और चेहरे पे चमक भी आती है.

घी

source

घी जितना सेहत के लिए अच्छा है उतना ही चेहरे के लिए भी. ये लगभग हर किसी के घर में होता है. इसे नाभि में लगाने से सांवलापन काम होता है.

Comments

comments