हुआ खुलासा! रेखा से प्यार होने के बावजूद अमिताभ ने इस कारण की जया से शादी

आज तक अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी बॉलीवुड की सबसे अधिक पॉपुलर लव स्टोरीज में से एक है. इसके बारे में आज तक बहुत बात हुई है. इसके बावजूद इस प्रेम कहानी के बारे में हमेशा से हे रहस्य बने रहे है क्योंकि दोनों कलाकारों ने सार्वजनिक रूप से उनके संबंधों को स्वीकार नहीं किया।

source

रेखा ने तोह समय समय पर अमिताभ के लिए अपने इश्क़ का ज़िक्र किया है. ऐसा माना जाता है की रेखा जो सिन्दूर लगाती है वह भी अमिताभ के नाम का ही लगाती है. पर अमिताभ ने रेखा से अपनी नज़दीकियों के बारे में कभी भी ज़िक्र नहीं किया है. और यह इसलिए क्यूंकि उन्हें अपने खानदान की इज़्ज़त का दर था.

source

उन्हें लगता था अगर वह रेखा के साथ अपने रिश्ते का खुलेआम ज़िक्र करेंगे तोह इससे उनके और उनके परिवार की इमेज प् बुरा असर पड़ेगा जो अमिताभ कभी नहीं होना चाहते थे.

1984 में फिल्मफेयर मैगजीन को दिए एक इन्तेर्विएव में रेखा ने अमिताभ के अपने रिश्ते के इनकार के बारे में बात की. उन्होंने कहा: “उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया होगा? उन्होंने अपनी छवि, उसके परिवार, अपने बच्चों की रक्षा करने के लिए किया था. जनता को उनके और मेरे प्यार के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है.

source

मैं उनसे प्यार करती हूं और वह मुझे प्यार करते है- बस इतना ही काफी है! यदि वह निजी तौर पर मेरे प्रति इस तरह के तरीकों पर प्रतिक्रिया दे, तो मैं बहुत निराश हो जाती “उन्होंने आगे कहा:”श्री। बच्चन अभी भी पुराने जमाने की है। वह किसी को चोट नहीं करना चाहता है, इसलिए वह अपनी पत्नी को क्यों हर्ट करेंगे?

source

रेखा और अमिताभ के बारे में जब भी बात होती है इसमें एक नाम ज़रूर आता ही वह है जया बच्चन का नाम. यह बात बहुत आश्चर्य की है की जब अमिताभ को रेखा से प्यार था तब उन्होंने जया से शादी क्यों कर ली. आज हम आपको बताएंगे रेखा, अमिताभ और जया की अनसुनी कहानी.

source

रेखा और अमिताभ काफी फिल्मो में एक साथ काम कर चुके थे जिसके बाद वह काफी करीब आ चुके थे. रेखा को उनके साथ समय बिताना बहुत पसंद करते थे. अमिताभ रेखा से अपने दोस्त के घर में मिलते थे. कहा जाता है कि अमिताभ और रेखा दोनों ही एक दूसरे से शादी करने के मूड में थे।

source

लेकिन कुली के सेट पर उनका एक्सीडेंट हो गया। वहीं जाया ने दिन रात अमिताभ की सेवा की। इस एक्सीडेंट के बाद अमिताभ ने पुर्नजन्म माना और उन्होंने खुद ही रेखा से दूरी बना ली. यह भी सुने में आता है की दूरी बनाने का एक और कारण था रेखा को उनके परिवार वाले कभी नहीं अपनाते ये बात भी एक कारण थी जिसके कारण उन्होंने रेखा से दूरी बनाकर जाया से शादी कर ली

Comments

comments