8 शॉकिंग फैक्ट्स जिन्हे जानकार आपको अपनी ज़िन्दगी की हर चीज़ झूठी लगने लगेगी

जब आप टीवी कमर्सिअल्स देखते होंगे तो आपको पता होता है की उनमे कही आधी से ज़्यादा चीज़ें झूठी हे होती है. पर क्या आपको पता है ऐसी और भी कई चीज़ें है आपकी ज़िन्दगी में जिनको आप सच समझकर बैठे थे पर असल में वह सब झूठ है. तोह आइये बताते हैं हम आपको उनके बारे में.

1. सबवे का झूठ

source

स्वादिष्ट सैंडविच निर्माता सबवे हम ग्राहकों के साथ चालाकी करते है. वह अपना सैंडविच1 इंच छोटा बनाते हैं और मानते हैं कि कोई भी ध्यान नहीं देगा।

2. कार्टन से दूध निकाले की तरकीब

source

इस तस्वीर से यह ज्ञात होता है कि एक दूध कार्टन से दूध निकाले की भी एक तरकीब होती है. अब जैसे की आपको यह तरकीब आ गयी है तो आप इससे जूस के कार्टन से जूस निकालने के लिए भी यूज़ कर सकते है

3. ओलंपिक स्वर्ण पदक सोने का नहीं होता

source

ओलंपिक स्वर्ण पदक एक स्पोर्ट्सपर्सन के लिए सबसे अनमोल चीज़ है. हालांकि कम लोग जानते हैं की प्रत्येक गोल्ड मैडल उत्पादन के लिए केवल 6 ग्राम सोना का उपयोग किया जाता है, और शेष वजन चांदी का है।

4. नगेट्स का बॉक्स

source

संभवतः आपने नगेट्स बॉक्स पर कितने नगेट्स बने हैं वह अपने नहीं गिना होगा. हमने जब गिना तब पता पता चला कि बॉक्स पर 11 नगेट्स बने हैं, हालांकि अंदर केवल 10 ही थे।

5. स्टोन ब्लॉक फुटपाथ

source

हम लोग आज तक यही सोचते आ रहे थे की पत्थर-ब्लॉक फुटपाथ मैन्युअल रूप से रखी जाती है, “टाइगर-स्टोन” नाम की एक मशीन पत्थर के ब्लॉक का एक टन लेकर और पूरी तरह से मेल खाती फुटपाथ दूसरी तरफ से बाहर निकालती है।

6. प्लास्टिक के ढक्कनों के 2 फ़ंक्शन

source

मानो या न मानो, लेकिन प्लास्टिक के ढक्कनों के हमेशा 2 फ़ंक्शन होते हैं: पारंपरिक रूप से कप बंद करना और दूसरा कप को होल्ड करने के लिए. कप के धाकन को आप कॉफ़ी गिलास को रखने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है.

7. विन्नी द पूह

source

हर किसी का फेवरेट कार्टून करैक्टर विनी द पूह, वास्तव में एक वास्तविक फीमेल भालू से प्रेरित था

8. इंसान और सांप में होती है समानताएं

source

आपको यह आज तक किसी ने नहीं बताया होगा की एक मानव का शरीर एक साँप की तरह अपनी त्वचा को छोड़ता है.

Comments

comments