यह 6 साल का बच्चा हर रोज़ कमाता है 1 लाख रुपये, जानिये कैसे

अगर किसी इंसान में टैलेंट हो तो उसे ज़िन्दगी में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता. कुछ लोगो को अपने सपने पूरे करने में पूरी ज़िन्दगी लग जाती है और कुछ लोग अपने टैलेंट के दम पर बहुत जल्दी अपने और अपने परिवार वालो के सपने पूरे कर पाते है.

आज हम आपको एक ऐसे हे शक्सियत से मिलवाने जा रहे है. आज हम जिसकी बात कर रहे हे आप उसकी उम्र पे न जाये. उम्र में चाहे वो सिर्फ 6 साल का है पर उसन इतनी छोटी सी उम्र में बहुत कुछ हासिल कर लिया है. आइये बताते है हम आपको पूरी कहानी.

source

निहाल राज की उम्र 6 साल है और वह केरल के कोच्ची में अपने परिवार के साथ रहता है. निहाल की मम्मी जब भी खाना बनाती थी तब वह मम्मी के साथ खड़े होकर उन्हें देखता था और कभी कभी उनका हाथ भी बटाता था. निहाल बाकी बच्चो से काफी अलग हे उसे बाहर खेलने से ज़्यादा किचन के कामो में रूचि है.


source

एक बार जब वह अपनी मम्मी की किचन के काम में मदद कर रहे थे अब उनके पापा ने उनका वीडियो बना लिया और उसको फेसबुक पे डाल दिया. उस वीडियो पर काफी लाइक्स और कमेंट आये और वह वायरल हो गया .

source

लोगो ने निहाल के पापा को सुझाव दिया की उन्हें निहाल की वीडियो यूट्यूब पे डालनी चाहिए जिसके बाद उन्होंने निहाल का एक यूट्यूब चैनल बना दिया. इस यूट्यूब चैनल में निहाल के काफी वीडियो है जिसमे निहाल लोगो को तरह तरह की ऐसी रेसिपीज बताता था और लोगो को खाना बनाना सिखाता था.

source

इसमें निहाल लोगो को इस तरह की रेसिपीज सिखाता था जो कई बड़ी बड़ी गृहिणियो के बस की बात नही थी. यह चैनल काफी पॉपुलर हुआ और उनके कमर्शियल स्पेस और पहचान बढ़ती चली गयी जिसके दम पर हर महीने लाखो रुपये कमाने लगे.

source

निहाल की कुकिंग स्किल्स के लिए उन्हें काफी अवार्ड मिल चुके है. वह इंडिया केजाने माने और सबसे बड़े शेफ संजीव कपूर से भी मिल चुके है. इतनी छोटी उम्र में इतना सब कुछ हासिल करने के बावजूद निहाल में बिलकुल भी ईगो नहीं है. वह बिलकुल एक आम बच्चे की तरह अपनी मम्मी पापा के साथ साधारण सी ज़िन्दगी जीते है.

Comments

comments