इन 5 तरीको से पता लगाएं की कहीं आपका पार्टनर आपको धोका तो नहीं दे रहा

रिलेशनशिप्स बहुत ही नाज़ुक होती ही. सामने वाले पार्टनर की एक गलती आपका दिल तोड़ सकती है. कुछ गलतियों को नज़र अंदाज़ किया जा सकता है पर कुछ ऐसी होती है जिनको सहना बहुत मुश्किल होता है. अगर आपको संदेह है कि आपका साथी अब वफादार नहीं है, तो आप सही हो सकते हैं।

हालांकि, किसी भी सबूत के बिना यह साबित करना बहुत मुश्किल है क्योंकि आपके पास कुछ भी सबूत नहीं है, यह पता लगना कि आपका साथी आपके साथ धोखा दे रहा है, यह आपके जीवन को पलट सकता है. आज हम आपको बताते है की कैसे आप पता कर सकते है की आपका पार्टनर आपको धोका दे रहा है या नहीं.

1. उनके फोन की जांच करें

source

स्मार्टफोन्स ने कभी भी धोखा देना आसान बना दिया है. लेकिन अच्छी खबर यह है कि आप थोड़ी सी समझदारी से उन्हें पकड़ सकते है. अगर उनके फ़ोन में पासवर्ड नहीं है या आपको पता है कि यह क्या है तो आप सभी कॉल लॉग, चित्र, इंटरनेट ब्राउज़र इतिहास, उपयोग किए जाने वाले सभी संदेश सेवा की जांच करें.

2. अगर browsing history क्लियर हो

source

उपर हमने आपको आपके पार्टनर का फ़ोन चेक करने को कहा पर अगर आप उनकी browsing history क्लियर हो तो इसका मतलब यह है की आपके पार्टनर आपसे कुछ छिपा रहे है. ऐसा होना तोह नामुनकिन सा है की वह स्मार्ट फ़ोन होते हुए कुछ ब्राउज न करे तो क्लियर हिस्ट्री मतलब है की ऐसा कुछ है जो वह नहीं चाहते की आपको पता चलें

3. In built app का उपयोग करें

source

आईफोन के फोन में in built app होते है जिनसे आप डिवाइस को आसानी से खोज सकें, हालांकि आप इसे जान सकते हैं कि आपका जीवन साथी हर समय कहां है। क्या वे सचमुच देर से काम कर रहे हैं या क्या यह घर से बाहर रहने के लिए बहाना है

4. अचानक से उनको मिलने ऑफिस पहुंच जाए

source

अगर आपके पार्टनर हमेशा यही कहते है की ऑफिस में बहुत काम है इसलिए घर आने में लेट हो जाएगा तो आपको सतर्क होने की ज़रूरत ही. कभी अचानक से आप उन्हें बिना बताएं उनके ऑफिस में पहुंच इससे सब कुछ साफ़ हो जाएगा.

5. जेब चैक करना

source

यदि आपके प्यारे प्रेमी आप पर धोखा दे रहे हैं, तो एक पेपर भी आपका सबूत बन सकता है. अगर वह किसी के साथ जाएंगे और कुछ खाएंगे तो उसका बिल अपनी जेब में ही रखेंगे. और जल्द बाजी में वह उस बिल को फेकना भूल सकते है . यह होटल में रहने या खाने का बिल कुछ भी हो सकता है.

Comments

comments