इन 5 कारणों से पता चलता है कि सुनील ग्रोवर कपिल शर्मा से ज्यादा बेहतर एंटरटेनर है!

निश्चित रूप से, “द कपिल शर्मा शो” इंडियन टेलीविज़न पर सबसे पॉपुलर और एंटरटेनिंग शोज में से एक है। कलर्स चैनेल और कपिल शर्मा के बीच कुछ अनबन होने के कारण सबने निर्णय लिया कि 3 साल से चला आ रहा “कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल” शो को छोड़ देंगे। लेकिन इसके बाद कपिल और उनकी टीम ने हार नहीं मानी सबने मिलकर सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर शो को फिर से शुरू किया। अब ये कपिल का “द कपिल शर्मा शो” TRP कि लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है।

m7zlfzwec1l49bdi5h0c

इससे पहले आलोचकों हास्य, चुटकुले और पात्रों को लेने से खारिज कर दिया। लेकिन कपिल खुद हार न मान कर नए कैरक्टर्स, नए गेस्ट्स, नए हास्य और नए स्किट्स के साथ सोनी चैनल पर वापसी करी। “द कपिल शर्मा शो” के हिट होने पीछे एक बहुत बड़ा कारण है और वो सुनील ग्रोवर है। सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी का नया मानक स्थापित किया हैं। बहुत से लोग इस शो को इसलिए भी देखते है क्योंकि उन्हें सुनील ग्रोवर का करैक्टर जिसमे वो Dr. Mashoor Gulati बनते है वह उन्हें बहुत पसंद आता है। सुनील ग्रोवर ने पहले ही एपिसोड से शो को ऐसा बना दिया है और इतना मजेदार करैक्टर बन ड़ाला है जिसे देखे बिना हम नहीं रह सकते। सुनील ग्रोवर बहुत बड़ी वजह है जिस लिए हम “द कपिल शर्मा शो” देखते है।

इस प्रकार ऐसे 5 कारण है जिससे पता चलता है कि सुनील ग्रोवर कपिल शर्मा से ज्यादा बेहतर है-

1.

pjimage-2-2

बिना एक भी शब्द बोले किसी को भी कोई कॉमेडियन हँसा सके तो उससे प्रतिभाशाली कॉमेडियन कोई नहीं हो सकता। निस्संदेह कपिल शर्मा कॉमेडी के बादशाह होंगे, लेकिन इस पृथ्वी पर सुनील ग्रोवर सबसे मजेदार मनुष्य है। अगर सुनील ग्रोवर न होते तो कपिल शर्मा का शो जितना आज पॉपुलर है शायद ही कभी हो पाता। सुनील, और उनके उल्लासपूर्ण कैरक्टर्स की “द कपिल शर्मा शो” को हिट करने में एक बहुत बड़ी भूमिका रही है। सुनील ऐसे टैलेंटेड कॉमेडियन है जो अपने एक्सप्रेशंस से आपको लोट-पॉट होकर हँसने पर मजबूर कर देंगे।

2.

kapil-SUNIL

एक तरह से देखा जाए तो सुनील दूसरों को हंसाने के प्राकृतिक उपहार है। सुनील का हास्य बहुत ही नेचुरल और स्वाभाविक है। जब भी कोई पंचलाइन मारते है तब ऑडियंस में तालियों और सीटीओ के साथ लोग हँसने लग जाते है। सुनील इतने टैलेंटेड है कि वो कोई भी साधारण लाइन को मजेदार बना देते है। कोई भी भी कॉमेडियन इनके जैसे डायलॉग्स, पंस और जोक्स नहीं कर सकता जैसे ये करते है। इनको कभी स्क्रिप्ट्स कि जरूरत नहीं है लोगो को हँसाने के लिए, इन्हें आप बस लोगो के सामने खड़ा कर दो, फ़ी ये दिखाएंगे लोगो को कैसे हँसाते है। इनके निराले ड्रेसिंग सेंस, अद्वितीय व्यवहार, फंकी स्वर और मजेदार डांस मूव्स से हमें इतना एंटरटेन करते है कि कोई ऐसा नहीं कर सकता।

3.
kapil-sunil-fight-warn

सबसे अच्छी बात सुनील ग्रोवर की यह है उनके जोक्स का सब आनंद लेते है। सुनील कभी भी डबल मीनिंग जोक्स नहीं करते उनके जोक्स बहुत ही साधारण होते है। और जब आप कपिल को देखते है तो वो बस आसान सा जोके मारते है, लेकिन कभी-कभी उनके जोक्स ताने-भरे और मतलबी होते है। इनके जोक्स पर लोग तभी हस्ते है जब कपिल किसी इंसान की बेज्जती या कुछ गलत बोलते है। कभी कभी कपिल कॉमेडी की सीमा पार कर लोगो अनादर करते है, सिर्फ लोगो को हँसाने के लिए। लेकिन कोई भी इंसान मंद नहीं करते और इनके जोक्स पार हस्ते है।

एक बार कपिल के इस जोक्स को देखिये, कपिल शर्मा सिर्फ बम्पर के शरीर के ऊपर जोक्स करते रहते है, और बम्पर के मोटापे पार हँसी उड़ाते है।

और अब इसे देखिये जो बिलकुल साधारण, लेकिन सुनील ग्रोवर का सबसे अत्यंत फनी जोक है।

4.

kapil-sharma-sunil-grover

सुनील ग्रोवर बहुमुखी प्रतिभा का पर्याय है। “कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल” के हिट होने के पीछे भी सबसे बड़ी वजह सुनील ग्रोवर ही थे, जो गुत्थी का रोले अभिनय करते थे। जब सुनील ने शो छोड़ा था, तब शो के रेटिंग्स काम हो रहे थे। यहाँ तक की अब सुनील ग्रोवर के अलग-अलग कैरक्टर्स जैसे डॉक्टर मसहूर गुलाटी, रिंकू भाभी, महिला पुलिस सब के सब कैरक्टर्स एक दूसरे से बिलकुल अलग है, सबकी अलग बोली, अलग आवाज़ की टोन, अलग पहनावा, लेकिन सारे के सारे कैरक्टर्स अपनी जगह बहुत दिलचस्प है।

5.

568323630-514812744_6

सुनील ग्रोवर कपिल शर्मा से बेहतर एक्टर और एंटरटेनर है। सुनील इसीलिए पैदा हुए है कि वो लोगो को अपनी मजेदार कॉमेडी से हँसा सकते। सुनील ने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें डॉक्टर, इंजीनियर या पायलट से ज्यादा एक्टिंग करने कि आशा करी थी। सुनील ग्रोवर अपने बचपन में अपने टीचर्स की नक़ल किया करते थे, साथ ही अपने रिस्तेदार और बॉलीवुड स्टार्स की भी करते थे। इसके बाद जब वो बड़े हुए तब उन्होंने रेडियो जॉकी ज्वाइन किया और उनका प्रोग्राम बहुत हिट हो गया था। सुनील का पहला शौक़ यही था की वो लोगो को एंटरटेन कर सके, और उन्हें हँसा सके। सुनील को कभी कोई बड़ी मूवी नहीं मिली, और सुनील कभी लाइमलाइट में भी नहीं रहे वो बस लोगो को हसाना चाहते है।

Comments

comments