ये 4 बॉलीवुड सितारे हैं शुद्ध शाकाहारी, चौथा आपको चौंका देगा

मासाहारी और शाकाहारी को लेकर सदियों से लोगो के बिच में बाते चलती आ रही हैं ।जो लोग मासाहारी हैं वो इसे खाने से स्वस्थ में काफी फायदा होने की बात करते हैं तो जो लोग शाकाहारी हैं वो उसके फायदे बताते हैं ।

मशहरी लोगो का कहना होता हैं की मॉस खाने से शरीर काफी फिट रहता हैं और उसमे काफी सरे पोषक तत्वा हुआ करते हैं ।दूसरी तरफ शाकाहारी लोगो का कहना होता हैं की खुद का पेट भरने के लिए हमे किसी जीव का जीवन छीनने का कोई अधिकार नहीं नहीं हैं ।लेकि दोस्तों आज हम आप को बॉलीवुड के उन 4 कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं जो की सुध शाकाहारी हैं और वह इसे खा कर एक दम चुस्त और तंदरुस्त हैं ।

1. अमिताभ बच्चन

source

जी हाँ दोस्तों बॉलीवुड के सहनशा यानी की अमिताभ बच्चन भी शाकाहारी हैं ।हालाँकि पहले वह मसहरी थे लेकिन साल 2002 के बाद उन्होंने शाकाहारी खाना अपना लिया था ।इसके लिए अमिताभ बच्चन का कहना हैं की सकहरी दिमाग की सोच के लिए काफी जरुरी होता हैं ।

2. शाहिद कपूर

source

बॉलीवुड में सबसे हेंडसम एक्टर में गिने जाने वाले शाहिद कपूर का नाम भी शाकाहारी लोगो में गिना जाता हैं ।शाहिद कपूर भी शुद्ध शाकाहारी हैं और वह सभी को शाकाहारी अपनाने की सलाह देते हैं ।

3. जॉन अब्राहम

source

आप की जानकारी के लिए बता दे की जॉन अब्राहम को शाकाहारी बॉडी बिल्डर की सूचि में गिना जाता हैं उन्होंने अपनी बेहतरीन बॉडी बिना मास खाये बनाई हैं ।इसके अलावा जॉन शुरू से ही पेट का कैम्पेन से जुड़े हुए हैं और ये पशु पशुओ पर हो रहे अत्याचार के सख्त खिलाफ हैं ।

4. आमिर खान

source

हमे मालूम हैं की आमिर का नाम सुनकर आप हैरान हो जायेंगे लेकिन दोस्तों आमिर खान भी शाकाहारी हैं ।हालाँकि आमिर मासाहारी थे लेकिन साल 2015 में उन्होंने अपने जन्मदिन पर सकहरी खाना अपना लिया था ।आमिर का कहना हैं की शाकाहार मन को एक विशेष प्रकार की शांति देता है।

Comments

comments