इस तरीके से ३ मिनट तक मसाज करके पेट के सभी तरह के दर्द से छुटकारा पाए

पेट हमारा शरीर का बहुत ही एहम हिस्सा होता है. हमारे पूर्वज कहा करते थे की अगर पेट सही है तो पूरा शरीर स्वस्थ है, पेट अस्वस्थ तो पूरा शरीर अस्वस्थ. इसलिए पहले ज़माने के लोग इस तरीके के खाना खाते थे जो की हमारा पेट आराम से पचा सके.

source

इसके साथ वह लोग पेट की मालिश भी किया करते थे जिसके कारन उनका पेट हमेशा सही रहता था. पर आज कल हम लोगो के खाने में जंक फ़ूड ज़्यादा आ गया है और हमारी फिजिकल एक्टिविटीज भी ना के बराबर हो गयी है जिसके कारण गैस, अपच जैसी समस्याएं होती है.

source

क्या आप जानते है की पेट के सभी तरह के दर्द से आपको ३ मिनट में ही छुटकारा मिल सकता है और वो भी बिना किसी कड़वी दवाई के. बस ३ मिनट अपने पेट की अच्छी तरीके से मालिक करिये और सारे पेट दर्द सही हो जाएंगे. आइये बताते है हम कैसे करनी ही मालिश

मालिश का तरीका

1. ज़मीन पर मैट लगाकर उस पर लेट जाइये.

2. आपको अपने पीठ के बल लेटना है और हाथ में थोड़ा तेल लेना है

3. अब तेल से अपने पेट में गोलाई में ३ मिनट तक मालिक्ष करें

source

पेट में गैस

इस मालिश से आपको पेट संबंधी समस्‍याओं में बहुत आराम मिलेगा. खाना ठीक से हजम न होने पर गैस जैसी समस्‍या हो सकती है. इस मालिश से खाना पचने में आसानी होती है आपको गैस की समस्‍या से निजात मिलता

पेट दर्द से छुटकारा

इस मालिश को अगर आप नियमित रूप से करें तो आपको पेट संबंधी कई बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा. मालिश करने से आपके पेट का ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और खाना अच्छी से पचता है.

source

पीरियड्स का दर्द

पीरियड्स के दौरान होने वाले पेट में दर्द से भी इस मालिश से आराम मिलता है. मालिश करने से पेट को गर्मी मिलती है जिससे दर्द से राहत मिलती है. आप तेल को हल्का गरम करके भी मालिश कर सकते है .

Comments

comments