2 शादी दोनों में तलाक, एक्सीडेंट में हुई बेटे की मौत, जानिये कौन से क्रिकटर की रही ऐसी दुखभरी ज़िन्दगी

मेह्नत से इंसान सक्सेस तो पा लेता है पर जैसा की कहते है किस्मत में जो होता है उसे तो कोई भी नहीं बदल सकता. २ शादी दो तलाक और फिर अपने जवान 19 साल के बेटे को एक्सीडेंट में खो देना. इतना सब झेलना आसान बात नहीं है. अब आप सोच रह होंगे हम किस किस की बात कर रहे है.

source

हम बात कर रहे है इंडियन टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़रुद्दीन की. मोहम्मद अज़रुद्दीन धोनी के बाद सबसे सक्सेस्फुल कप्तान थे. उनकी कॅप्टेन्सी के अंदर इंडियन टीम का बहुत ही अच्छा प्रदर्शन रहा था. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 99 मैच खेले वहीं वनडे करियर में 334 मैच खेले.

source

वनडे में उन्होंने 9378 रन्स बनाये थे और टेस्ट मैचेस में उनके नाम पर 6215 रन है. इसके साथ साथ वनडे में 12 विकेट्स गिराए है.

इसमें कोई शक नहीं की अज़रुद्दीन का क्रिकेटिंग करियर बहुत ही अच्छा गया. अपर अगर हम उनकी निजी ज़िन्दगी की बात करें तो वह उनके लिए थोड़ी मुश्किल रही. उन्होंने अपनी ज़िन्दगी में दो शादियां की और दोनों में ही डाइवोर्स हो गया. पहली शादी साल 1987 में नौशीन खान के साथ हुई.

source

नौशीन के साथ उनके उनके दो बेटे हुए. पर यह शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के आने के बाद से ही ख़राब हो गयी. संगीता का अजरुद्दीन की ज़िन्दगी में आने के बाद अजरुद्दीन ने अपनी पहली पत्नी नौशीन को तलाक दे दिया. 1996 में अजहर ने संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी की.

source

2010 में अज़हर की ज़िन्दगी में बैडमिंटर की स्टार प्लेयर ज्वाला गुट्टा आयी जिसके बाद अज़हर ने संगीता के साथ शादी  के 14 साल बाद तलाक दे दिया. हालांकि बाद में अज़हर का ज्वाला से भी ब्रेकअप हो गया.

source

अजरुद्दीन ने अपने बेटे अयाजुद्दीन को 2011 में बाइक एक्सीडेंट के वजह से खो दिया. दरहसल बात यह थी की अयाजुद्दीन अपने फुफेरे भाई के साथ अपने दोस्तों से मिलने निकला था. ये बाइक अज़रुद्दीन ने ही अयाज़ को उसके जन्मदिन पर गिफ्ट की थी. अयाज बाइक रेस लगा रहा था और उसके साथ अज़मल भी बैठा था. रेस के चक्कर में एक्सीडेंट हो गया और अयाज़ की मौत हो गयी.

Comments

comments